नड्डा आज करेंगे 3 मैडीकल कालेजों का शिलान्यास, ‘AIIMS’ के लिए करना होगा इंतजार

नड्डा आज करेंगे 3 मैडीकल कालेजों का शिलान्यास, ‘AIIMS’ के लिए करना होगा इंतजार

बिलासपुर: बिलासपुर जिला के कोठीपुरा में प्रस्तावित एम्स के शिलान्यास के लिए जिला के लोगों को इंतजार करना पड़ेगा। हालांकि एम्स को लेकर जिला में विभिन्न सामाजिक संगठन सक्रिय हो गए हैं। एम्स का शिलान्यास करवाने की मांग को लेकर गठित जागो बिलासपुर मंच द्वारा बेशक क्रमिक अनशन शुरू कर दिया गया हो लेकिन इसके बावजूद अभी तक एम्स का शिलान्यास आदर्श आचार चुनाव संहिता से पहले होना संभव नहीं है। इसके लिए चाहे कोई भी सियासी पेंच जिम्मेदार हो लेकिन नाहन, मंडी और चम्बा के मैडीकल कालेजों का शिलान्यास कार्यक्रम फाइनल हो गया है। इन तीनों कालेजों का शिलान्यास केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा द्वारा एक ही दिन में प्रदेश की राजधानी शिमला से किया जाएगा। नड्डा शिमला में बुधवार को करोड़ों की लागत से बनने वाले इन प्रोजैक्टों के साथ ही विभिन्न जिलों में प्रस्तावित मातृ-शिशु केंद्रों का शिलान्यास भी करेंगे। 

मंत्री का एकदिवसीय दौरा फाइनल 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का हिमाचल प्रदेश का एकदिवसीय दौरा फाइनल हो गया है। केंद्रीय मंत्री के तय शैड्यूल के तहत वह शिमला में नैशनल हैल्थ मिशन के तहत प्रदेश के विभिन्न जिलों में खुलने वाले मातृ-शिशु केंद्रों के ब्लॉकों का शिलान्यास करने के अलावा ऑनलाइन डा. वाई.एस. परमार मैडीकल कालेज नाहन, पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय महाविद्यालय चम्बा और लाल बहादुर शास्त्री मैडीकल कालेज नेरचौक का शिलान्यास करेंगे। 

यह होगा नड्डा का शैड्यूल 
नड्डा बुधवार को सुबह के समय 7.55 बजे नई दिल्ली से हवाई मार्ग से चंडीगढ़ के लिए रवाना होंगे और 9.05 बजे चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। जहां से सड़क मार्ग के जरिए शिमला के पीटरहॉफ में साढ़े 12 बजे पहुंचने का कार्यक्रम है। दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक 3 मैडीकल कालेजों के साथ ही मातृ-शिशु केंद्रों का शिलान्यास करने के बाद सड़क मार्ग से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो जाएंगे। रात साढ़े 8 बजे चंडीगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होंगे और रात साढ़े 9 बजे दिल्ली पहुंचेंगे। यह जानकारी भाजपा जिला सचिव स्वेदश ठाकुर ने दी। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!