‘डोर-टू-डोर’ योजना से नहीं जुड़े, तो कटेगा बिजली-पानी

punjabkesari.in Saturday, Nov 28, 2015 - 12:35 AM (IST)

शिमला: राजधानी के हर घर को डोर-टू-डोर गारबेज कलैक्शन योजना से जोडऩे के लिए नगर निगम प्रशासन ने शुक्रवार को जनता को 31 दिसम्बर का अल्टीमेटम दे दिया है। एमसी ने स्पष्ट किया है कि निर्धारित किए गए समय के भीतर यदि शहरवासी इस योजना से नहीं जुड़ते हैं तो ऐसे परिवारों के बिजली और पानी का कनैक्शन काट दिया जाएगा।

 

प्रशासन ने साफ किया है कि गारबेज क्लैक्शन योजना से जोडऩे के लिए प्रशासन अब तिथि नहीं बढ़ाएगा। निगम प्रशासन इस संबंध में निगम के स्वास्थ्य शाखा के अधिकारियों, सैनिटरी इंस्पैक्टरों व सुपरवाइजरों को सख्त आदेश जारी कर दिए हैं। इन आदेशों के तहत हर घर को इस योजना से जोडऩे का लक्ष्य रखा गया है।

 

इस मुहिम को अमलीजामा पहनाने के लिए नगर निगम प्रशासन ने सैहब कर्मचारियों को आदेश जारी कर दिए हैं कि शहर के हर घर से कूड़ा उठाया जाए, साथ ही जो लोग इस योजना के तहत घरों से कूड़ा देने में सहयोग नहीं करते हैं, उन लोगों की सूची तैयार कर प्रशासन को सौंपी जाए। प्रशासन ने कहा है कि डोर-टू-डोर के तहत गारबेज क्लैक्टर हर घर से कूड़ा उठाएगा, साथ ही कितने घरों से कूड़ा उठाया गया कितनों ने कूड़ा नहीं दिया इससे संबंधित पूरी रिपोर्ट गारबेज क्लैक्टर सुपरवाइजर को देंगे जिसे सुपरवाइजर प्रशासन को सौंपेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News