CWG 2018: हिमाचल के इस इकलौते गबरू ने वेटलिफ्टिंग में देश को दिलाया Bronze Medal (PICS)

punjabkesari.in Monday, Apr 09, 2018 - 09:34 AM (IST)

हमीरपुर/शिमला: वेटलिफ्टर व हिमाचल के गबरू विकास ठाकुर के दमदार बाजुओं ने 351 किलोग्राम वजन उठाकर देश को ऑस्ट्रेलिया में चल रही कॉमनवैल्थ खेलों में कांस्य पदक दिलाकर झोली को भर दिया है। इससे हिमाचल व हमीरपुर का सम्मान भी बढ़ा है।
PunjabKesari

बताया जाता है कि इस बार हिमाचल से विकास ठाकुर इकलौते खिलाड़ी थे, जिन्होंने कॉमनवैल्थ में भाग लेकर किसी को निराश नहीं किया, उनके परिवार के साथ ही गांव में खुशी का वातावरण है। हमीरपुर के टौणी देवी तहसील के पटनौण गांव के विकास ठाकुर को इस बार दूसरी बार कॉमनवैल्थ खेलों में भाग लेने का मौका मिला। 
PunjabKesari

पिछली बार 4 साल पहले उन्होंने 85 किलोग्राम भार वर्ग में देश का सिल्वर मैडल दिलाया था तथा दो किलोग्राम भार कम उठाने के कारण वह गोल्ड से चूक गए थे लेकिन सिल्वर दिलवाकर भी उन्होंने एकाएक हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया था, जिससे वह देश के श्रेष्ठ खिलाड़ियों में शुमार हो गए थे। इस बार भी उन्हें कॉमनवैल्थ का टिकट मिला तथा इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। भारतीय वायुसेना में कार्यरत 24 वर्षीय विकास ठाकुर ने इस बार कॉमनवैल्थ में 94 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लिया। 
PunjabKesari

खेलों से कुछ समय पूर्व ही उनका चयन इस वर्ग के लिए हुआ था लेकिन रविवार सुबह आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हुए उनके मुकाबले का हर किसी ने लाइव देखा तथा अंतिम क्षणों में वह कुछ चूक गए लेकिन इसके बावजूद वह कई देशों के वेटलिफ्टरों को पछाड़ते हुए कांस्य पदक दिलाने में कामयाब हो गए। क्लीन व जर्क में उन्होंने कुल 351 किलोग्राम भार उठाया।
PunjabKesari

मुकाबला खत्म होने के बाद खुद विकास ठाकुर ने फेसबुक पर अपने फोटो डाले तथा लिखा कि उनके लिए दुआएं करने वाले सभी मित्रों का हार्दिक आभार। उसके पिता का कहना है कि विकास ठाकुर ने छोटी उम्र में ही बड़े मुकाम वेट लिफ्टिंग में हासिल किए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद अनुराग ठाकुर, पटनौण पंचायत के प्रधान राजीव व टौणी देवी से बी.डी.सी. सदस्य प्रेम लता ठाकुर ने भी विकास ठाकुर व उनके परिजनों को जीत पर बधाई दी है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News