Watch Pics: अपने जुड़वा बच्चों की खातिर जान पर खेल गई यह बहादुर मां

punjabkesari.in Wednesday, Jan 18, 2017 - 10:28 AM (IST)

बालीचौकी (मंडी): मां अपने बच्‍चों के लिए मौत से भी लड़ जाती है और इस बात का ताजा उदाहरण हिमाचल के जिला मंडी में सामने आया है। जहां कमला देवी ने बच्चों की खातिर जान पर खेल कर बहादुरी की मिसाल कायम की है। जानकारी के मुताबिक गाड़ागुसैणी में बर्फबारी से पेश आ रही समस्याएं थमने का नाम ही नहीं ले रही हैं। 12 दिनों में पंचायत घाट में लगभग एक दर्जन से भी अधिक लोगों के बीमार होने के मामले आए हैं लेकिन सरकार व प्रशासन अभी तक यातायात व्यवस्था को बहाल नहीं कर पाए हैं। मंगलवार को पंचायत घाट के पाली गांव से संबंध रखने वाली महिला कमला देवी के 7 दिन के नवजात बच्चों के बीमार होने से उन्हें ग्रामीणों के सहयोग से 25 किलोमीटर दूर पैदल सफर कर क्षेत्रीय अस्पताल मंडी पहुंचना पड़ा। 


10 जनवरी को हुआ था जुड़वां बच्चों को जन्म
पंचायत के प्रधान ललित कुमार ने बताया कि 10 जनवरी को कमला देवी ने घर में ही जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गाड़ागुसैणी में सुविधाओं के आभाव के चलते शिशुओं को क्षेत्रीय अस्पताल मंडी रैफर कर दिया गया। 5 घंटे के पैदल सफर में ग्रामीणों व परिजनों ने शून्य तापमान में दोनों बच्चों व उनकी मां को कड़ी मशक्कत के बाद बंजार पहुंचाया।


महिला की भी हालत नाजुक
प्रधान ने कहा कि 25 किलोमीटर का सफर करने के बाद महिला कमला देवी की स्थिति भी नाजुक हो गई है। इसके अलावा अन्य लोगों को भी पालकियों पर ढोकर उनकी जान बचाई जा रही है लेकिन प्रशासन की तरफ ऐसा कोई कदम नहीं उठाया गया जिससे ग्रामीणों को सुविधा मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News