‘सुपर लग्जरी’ में जाइए अब मनाली से दिल्ली

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2016 - 01:23 AM (IST)

मनाली:  हिमाचल प्रदेश परिवहन निगम (एचआरटीसी) ने आधुनिक परिवहन सेवाओं की तरफ एक और बड़ा कदम बढ़ा दिया है। राज्य की सड़कों पर अब स्वीडन निर्मित सुपर लग्जरी स्केनियां बसें दौड़ेंगी। वीरवार को 2 स्केनियां बसें परिवहन निगम के बेड़े में शामिल होने जा रही हैं। पहले चरण में इन दोनों बसों को मनाली से दिल्ली रूट पर चलाए जाने की योजना है।  ये स्केनियां बसें आधुनिक ‘कन्फर्ट’ युक्त हैं और लंबे सफर के यात्रियों की जरूरत के हिसाब से इन बसों को डिवैल्प किया गया है।


राज्य परिवहन मंत्री जीएस बाली ने बुधवार को अपने सोशल मीडिया अकाऊंट के जरिए  इन सुपर लग्जरी बसों के हिमाचल आने की सूचना दी। उन्होंने कहा कि इन बसों से प्रदेश के नागरिकों के साथ देश-विदेश से आने वाले सैलानियों को फायदा पहुंचेगा।  अगले चरण में 6 बसों और आएंगी जिन्हें अलग-अलग पर्यटन स्थलों पर लगाया जाएगा। अन्य पर्यटन स्थलों से ये बसें दिल्ली व जयपुर के लिए चलाई जाएंगी।


सफर में वोल्वो से अधिक आनंद आएगा
राज्य में लंबे रूटों पर अभी तक वोल्वो की लग्जरी बसें चल रही हैं। परिवहन निगम कर्मियों का कहना है कि स्केनियां बसें अंदर के इंटीरियर के आधार पर काफी बेहतरीन हैं और अंदर से खुले स्पेस के कारण इन बसों में वोल्वो से अधिक सफर का आनंद आएगा।


ऑनलाइन बुकिंग पर फोकस
परिवहन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी इन बसों का किराया निर्धारित नहीं किया गया है। बसों के ट्रायल रूट पर सफल होते ही किराया निर्धारित कर दिया जाएगा और कोशिश की जाएगी कि ऐसी बसों को ऑनलाइन बुकिंग से अधिक जोड़ा जाए।


यह है इन बसों की खासियत
परिवहन निगम से मिली जानकारी के मुताबिक स्वीडन में निर्मित ये सुपर लग्जरी स्केनियां बसें अन्य लग्जरी बसों के मुकाबले सुरक्षित हैं। इसके अलावा ये बसें अंदर से स्लीपिंग कोच की तरह हैं और यात्री आराम से सोकर भी अपना सफर पूरा कर सकते हैं। आरामदायक सीटों के चलते विदेशी सैलानियों के लिए ये बसें काफी फायदेमंद साबित होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News