सेना भर्ती के लिए युवाओं ने बहाया पसीना, 1800 के करीब युवाओं ने लिया हिस्सा

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 01:30 PM (IST)

ऊना (अमित) : ऊना मुख्यालय पर स्थित इंदिरा स्टेडियम में दस दिनों तक चलने वाली सेना की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई। सेना भर्ती कार्यालय अम्बाला  द्वारा विशेष तौर पर भर्ती कार्यालय हमीरपुर के तहत आते जिला बिलासपुर, हमीरपुर व ऊना के युवाओं के लिए इस खुली भर्ती का आयोजन किया गया है। हमीरपुर भर्ती कार्यालय के तहत आते 17464 युवाओं ने इस भर्ती में हिस्सा लेने के लिए आवेदन किया है। भर्ती के पहले ही दिन दिलों में देश सेवा का जज्बा लिए बिलासपुर जिला के 1818 युवाओं ने हिस्सा लिया जबकि भर्ती में भाग लेने के लिए 3352 युवाओं ने आवेदन किया था। 
PunjabKesari

भर्ती के पहले दिन सिपाही सामान्य डयुटी के लिए शारीरिक परीक्षण किया गया जिसमें भर्ती होने आये युवाओं को दौड़, बीम पुल अप, जिग जैग बेलेंसिंग तथा 9 फिट का गढढा फांदना जैसे कड़े परीक्षण में से गुजरना पड़ा जिससे ग्राऊंड टैस्ट क्लीयर करने के लिए युवाओं को खासी मशक्कत करनी पड़ी। सेना में भर्ती के लिए युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। युवा घने कोहरे के बीच सुबह 3 बजे ही मैदान में जुटना शुरू हो गए थे लेकिन एफिडेविट साथ न लाने के चक्कर में अधिकतर युवाओं को परेशानी का सामना भी करना पड़ा।
PunjabKesari

 हालांकि सेना भर्ती कार्यालय द्वारा दस बजे तक युवाओं को एफिडेविट करवाने के लिए कहा गया था जिसके बाद अधिकतर युवा अपने एफिडेविट लेकर भर्ती स्थल पर पहुंचे और भर्ती प्रक्रिया में हिस्सा लिया। सेना में भर्ती होकर कोई देश सेवा करना चाहता है, तो कोई अपने मां बाप का सपना पूरा करने के लिए मैदान में अपनी ताकत झोंकता नजर आया। सेना भर्ती कार्यालय हमीरपुर के निदेशक कर्नल सतीश कुमार ने बताया कि इस भर्ती को लेकर युवाओं में काफी जोश है। उन्होने युवाओं से दलालों से दूर रहने का आह्वान करते हुए कहा कि सेना भर्ती की प्रक्रिया में पूरी पार्दर्शिता बरती जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News