तकनीकी शिक्षा में सुधार को HPTU ने कसी कमर, कार्यशाला लगाकर प्रोत्साहित किए प्रतिभागी

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 04:49 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): तकनीकी शिक्षा में सुधार लाने के लिए हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने कमर कस ली है। इसी के चलते वीरवार को हिमाचल प्रदेश तकनीकि विश्वविद्यालय हमीरपुर में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें तकनीकि शिक्षा में गुणवत्ता के सुधार को लेकर प्रदेश भर से विभिन्न कॉलेजों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। कार्यशाला में प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग सचिव शुभकरण और टी.ई.क्यू.आई.पी. के राज्य परियोजना अधिकारी दिनकर बुराथोकी के अलावा वी.सी. प्रो. एस.पी. बंसल ने शिरकत की।

टी.ई.क्यू.आई.पी.-3 में उम्मीदों से कम रहा वि.वि. का प्रर्दशन

प्रो. बंसल ने कहा कि वर्तमान में तकनीकी शिक्षा गुणवत्ता सुधार कार्यक्रम-3 में वि.वि. का प्रर्दशन उम्मीदों से कम है जिसके लिए कई कारण रहे हैं। महाविद्यालयों के साथ प्रभावी समन्वय न होना एक प्रमुख कारण है। उन्होंने विभिन्न इंजीनियरिंग महाविद्यालयों से आए प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि प्रोजैक्ट से संबधित विभिन्न गतिविधियों में अपनी सहभागिता को सुनिश्चित करना चाहिए।

विश्व बैंक से मिली है 50 करोड़ की ग्रांट

बता दें कि हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा विभाग को विश्व बैंक से 50 करोड़ रुपए की ग्रांट मिली है लेकिन विभाग ग्रांट को खर्च नहीं कर पा रहा था, जिसके चलते ही अब तकनीकी वि.वि. ने शिक्षा सुधार कार्यक्रम चलाकर पैसे को खर्च करने के लिए कार्यक्रम शुरू किए हैं, जिससे तकनीकी शिक्षा में सुधार लाने के लिए पहल की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News