बिलासपुर में महिला सशक्तिकरण शिविर आयाेजित, तलाई थाना के प्रभारी ने जागरूक की महिलाएं

punjabkesari.in Wednesday, Mar 04, 2020 - 08:39 PM (IST)

बिलासपुर (ब्यूरो): महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से पर्यवेक्षक वृत्त भड़ोली कलां के गांव कुठेड़ा में बुधवार को सशक्त महिला योजना के तहत जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें थाना प्रभारी तलाई सतपाल शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि महिलाओं को आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक रूप से सशक्त बनाने के लिए इस तरह के शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।
PunjabKesari° Women Empowerment Camp Image

उन्होंने बताया कि इन शिविरों के माध्यम से महिलाओं को उनके अधिकारों और कानूनी प्रावधानों के बारे में जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान एसबीआई घंढीर के शाखा प्रबंधक अशोक ने बैंक की योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही स्वास्थ्य केंद्र भड़ोली कलां के प्रभारी डॉक्टर नीलकमल ने भी महिलाओं को संबोधित किया। इस अवसर पर वृत्त पर्यवेक्षक भड़ोली कलां राज धीमान ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की तरफ से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी।
PunjabKesari, Women Empowerment Camp Image

शिविर में ग्राम पंचायत प्रधान सुभाष चंद, वार्ड सदस्य महिला मंडल, स्वयं सहायता समूह की सदस्य और आंगनबाड़ी की कार्यकर्ताओं समेत वृत्त पर्यवेक्षक राजकुमारी चंदेल समेत नीनी, बबीता, अनु व अनीता आदी महिलाएं उपस्थित रहीं। इसके आलावा शिविर में रस्साकशी और मटका फोड़ प्रतियोगता का भी आयोजन किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News