नेपाल से शिमला लाई जा रही 13.853 KG अफीम के साथ महिला तस्कर काबू, पुलिस को ऐसे मिली सफलता

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2022 - 05:35 PM (IST)

शिमला (जस्टा): शिमला में नशीले पदार्थों का कारोबार लगातार बढ़ता ही जा रहा है। यहां पुलिस भी अब तस्करों को पकड़ने में पीछे रह रही है। पुलिस दूसरे या तीसरे दिन चिट्टा व अफीम पकड़ रही है। बीते तीन दिनों में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत 5 मामले दर्ज कर 5 तस्कारों को गिरफ्तार किया है। इनमें सबसे ताजा व बड़ा मामला अफीम का है। सोनू बंगला के पास बीती रात एक नेपाली महिला को पुलिस ने 13.853 किलोग्राम अफीम के साथ दबोचा है।

यह महिला तस्कर नेपाल से इतनी बड़ी खेप लेकर शिमला आ रही थी। महिला चंडीगढ़ से बस में शिमला आ रही थी। महिला एचआरटीसी बस (एचपी 63-4436) में सवार थी, जिसमें हरिद्वार, शिमला रोहडू का बोर्ड लगा हुआ था। सोनू बंगला के पास पुलिस चैकिंग के दौरान उक्त महिला के कब्जे से अफीम बरामद हुई। महिला की पहचान 32 वर्षीय सीता निवासh ीनेपाल के तौर पर हुई है। अफीम की कीमत 45 लाख से अधिक बताई जा रही है।  

पुलिस द्वारा तीन दिन के जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक दूसरे मामले में पुलिस ने 11.02 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। यह चिट्टा मोहाली के रहने वाले अमित कुमार से पकड़ा है। यह भी पीआरटीसी बस में शिमला आ रहा था और सोनू बंगला के पास इसके कब्जे से चिट्टा पकड़ा गया। तीसरे मामले में ढली थाने के तहत पुलिस ने गश्त के दौरान बलदेंया शिमला के रहने वाले निवेश नामक व्यक्ति के कब्जे से 26.24 ग्राम चिट्टा पकड़ा है।

चौथे मामले में पुलिस ने ढली थाना के तहत ही अनूप शर्मा नाम के व्यक्ति से 5.29 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। यह व्यक्ति सरोथा रोहडू का रहने वाला है। पांचवें मामले में पुलिस ने बयूलिया क्षेत्र में 5.06 ग्राम चिट्टा के साथ कुलदीप कुमार को गिरफ्तार किया है। यह पट्टी रजाना शिमला का रहने वाला है। इन सभी मामलों को लेकर पुलिस गंभीरता से जांच कर रही है। पुलिस पता लगा रही है कि इन्होंने चिट्टा व अफीम कहां से लाई थी और किस जगह पर इसकी सप्लाई करनी थी। एसपी शिमला मोनिका भुटुंगरू ने सभी मामलों की पुष्टि की है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News