जब महिला को फोन पर आया 25 लाख के लक्की ड्रा का मैसेज

punjabkesari.in Saturday, Dec 01, 2018 - 06:31 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): लक्की ड्रा के नाम पर साइबर अपराध करने वाला गिरोह प्रदेश के भोले-भाले लोगों को अपने जाल में फंसा रहा है। फोन पर बड़े ही सुनियोजित ढंग से लॉटरी ड्रा के व्हाट्सएप मैसेज भेजकर गिरोह लोगों को अपने कथित गोरखधंधे का शिकार बना रहा है। उपमंडल अम्ब के तहत गांव नकड़ोह की एक जागरूक महिला कथित ठगों के चक्कर में आने से बाल-बाल बची। साक्षी देवी पत्नी शशि कुमार निवासी नकड़ोह ने बताया कि वीरवार शाम को उनके व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज आया, जिसमें लिखा था कि बैंक द्वारा निकाले गए लक्की ड्रा में आपका 25 लाख रुपए ईनाम निकला है। उसके बाद उसी व्हाट्सएप नंबर से उसे कॉल भी की गई और कहा गया कि आप पहले एस.बी.आई. बैंक में जाओ और एक खाता खुलवाओ। उसे व्हाट्सएप पर एक बिहार के एस.बी.आई. बैंक का अकाऊंट नंबर दिया गया कि आप इस अकाउंट में 10 हजार रुपए जमा करवाओ।

मैसेज व ईनाम बारे किसी को न बताने की कही बात

अम्ब पुलिस थाना में सूचना देने के बाद महिला ने पत्रकारों को बताया कि खुद को बैंक का कर्मचारी बता रहे उक्त व्यक्ति ने उसे कहा कि वह बैंक में उक्त मैसेज एवं निकले हुए ईनाम के बारे में किसी से बात न करे क्योंकि अक्सर बैंक में इनकम टैक्स विभाग के कर्मचारी रहते हैं और यदि उन्हें पता चल गया तो आपको लॉटरी ड्रा के तहत भारी-भरकम टैक्स चुकाना पड़ सकता है। महिला ने पुलिस उच्चाधिकारियों से मांग की है कि उक्त ठग गिरोह को पकड़ा जाए।

क्या कहती है पुलिस

डी.एस.पी. अम्ब मनोज जम्वाल का कहना है कि ऐसी कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। शिकायत मिलने पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि लोग मोबाइल पर आ रहे लक्की लॉटरी ड्रा के झांसे में न आएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News