दलितों का उपहास उड़ाने वाले पूर्व विधायक माफी मांगें : विपिन परमार

4/18/2021 11:57:28 PM

पालमपुर (भृगु): हिमाचल विधानसभा अध्यक्ष एवं सुलह के विधायक विपिन सिंह परमार ने सुलह से कांग्रेस के पूर्व विधायक को धरना मास्टर तथा ड्रामेबाज बताते हुए आरोप लगाया है कि वह जाति के आधार पर राजनीति करते हैं परंतु अम्बेदकर जयंती कार्यक्रम का विरोध करते हैं। पालमपुर में पत्रकार वार्ता करते हुए विपिन सिंह परमार ने कहा कि महिलाओं, दलितों तथा जरूरतमंदों का उपहास उड़ाने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक मनगढ़ंत तथा तथ्यों से परे आरोप लगाते रहे हैं। पूर्व विधायक भयभीत तथा डरे हुए हैं क्योंकि उनके कार्यकाल के दौरान सुलह में परचून में विकास हुआ जबकि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में थोक में विकास हो रहा है। परमार ने कहा कि पूर्व विधायक पहले भी कई बार ड्रामेबाजी कर चुके हैं। फरेड़ में भाजपा के एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने धरना दिया, वहीं 2007 में पुढ़बा में तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के कार्यक्रम के दौरान धरना दिया। थुरल में खनन माफिया को लेकर धरना दिया तथा पंचायती राज चुनाव में भेडू महादेव में धरना दिया।

पूर्व विधायक ने सोशल मीडिया में डाले नाम

विपिन सिंह परमार ने कहा कि मुख्यमंत्री राहत कोष तथा ऐच्छिक राहत कोष से सहायता प्राप्त करने वाले जरूरतमंदों को पूर्व विधायक ने अपमानित करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि इन लोगों को सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद ही सहायता राशि प्रदान की गई परंतु पूर्व विधायक द्वारा इन लोगों के नाम सोशल मीडिया में डाले गए, जिसके चलते उनके परिवारों को लज्जित अनुभव होना पड़ा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व विधायक भले ही धरना करें या न करें परंतु सुलह में आने वाले कुछ दिनों में एक महा धरना आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दलितों, महिलाओं तथा जरूरतमंदों का उपहास उड़ाने वाले पूर्व विधायक माफी नहीं मांगते हैं तो इस धरने के माध्यम से उनका विरोध किया जाएगा। 

बेगानी शादी में अब्दुला दीवाना जैसी हालत से गुजर रहे पूर्व विधायक

विपिन सिंह परमार ने कहा कि पंचवटी योजना का उद्घाटन नहीं होने देने की बात कर पूर्व विधायक बेगानी शादी में अब्दुला दीवाना जैसी हालत से गुजर रहे हैं। क्योंकि यह कार्य 14वें तथा 15वें वित्त आयोग से हो रहा है तथा मनरेगा से श्रम उपलब्ध करवाया जा रहा है वहीं सांसद तथा विधायक निधि से पैसा लगता है। विपिन सिंह परमार ने कहा कि भेड़ू महादेव विकास खंड में 24 में से 21 भाजपा समर्थित तथा भवारना ब्लॉक में सुलह विधानसभा क्षेत्र से संबंधित 8 के 8 सदस्य भाजपा से संबंधित चुने गए तथा कांग्रेस चेयरमैन बनाने का दावा तक नहीं रख पाई। उन्होंने कहा कि सुलह विधानसभा क्षेत्र में 70 प्रतिशत तथा 86 प्रतिशत उपप्रधान तथा इतने ही वार्ड पंच भाजपा से संबंधित जीते हैं।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static