Hmairpur: सरकारी रास्ते से कब्जे हटाने के लिए डीसी से मिले लडवीं के ग्रामीण

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 05:42 PM (IST)

भोरंज (ब्यूरो): उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत पट्टा के गांव लडवीं के ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल जिलाधीश हमीरपुर अमरजीत सिंह से मिला। प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने पंचायत द्वारा बनाए जा रहे गांव के मुख्य सरकारी रास्ते को एंबुलैंस योग्य बनाए जाने और सरकारी रास्ते की जमीन पर किए गए अवैध कब्जों को हटवाने की मांग की। जिलाधीश को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि लडवीं गांव का रास्ता खसरा नंबर 66 राजस्व रिकार्ड में दर्ज है जिसकी वर्तमान में स्थिति बहुत खराब है। रास्ता अवैध कब्जों की वजह से संकरा हो गया है जिसमें बीमार, बजुर्ग, गर्भवती महिलाओं को सड़क तक पहुंचाने के लिए चारपाई या पालकी का सहारा लेना पड़ता है।

ग्रामीणों की शिकायत पर अनेक बार राजस्व विभाग द्वारा मिसलें भी बनाई गई लेकिन बनाई गई मिसलों पर नियम अनुसार कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की गई। ग्रामीणों ने बताया कि इस संदर्भ में एक मामले में उच्च न्यायालय शिमला हिमाचल प्रदेश से अवैध कब्जे को हटाने के आदेश जारी हुए लेकिन क्षेत्रीय अधिकारियों द्वारा औपचारिकताएं ही पूरी की गई और किया गया अवैध कब्जा अभी तक भी उसी ही स्थिति में है।

ग्रामीणों अमर सिंह, चुन्नीलाल, ध्रुव देव सागर, देव सिंह, राजेश कुमार, आदेश कुमार, यशवंत सिंह, उर्मिल कुमार, निषाद ठाकुर, जगदीश चंद, विजय कुमार, रोशनी देवी इत्यादि ने जिलाधीश हमीरपुर से मांग की है कि सरकारी भूमि पर किए गए अवैध कब्जों को हटवा कर ग्रामीणों की सुविधा के लिए एंबुलैंस योग्य सड़क का निर्माण करवाया जाए।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News