नशा करते पकड़े बच्चों से पुलिस पूछताछ का वीडियो वायरल, लड़की की मां ने की आत्मदाह की कोशिश

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 10:02 AM (IST)

कुल्लू (शम्भू प्रकाश): नशा करते हुए पकड़े गए नाबालिग लड़कों से पुलिस पूछताछ का वीडियो पुलिस कर्मियों ने ही वायरल कर दिया। इस वीडियो में एक लड़की और 3 लड़के हैं जोकि सभी नाबालिग हैं। बताया जा रहा है कि वीडियो वायरल होने के बाद लड़की की मां ने खुद पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आत्मदाह करने की कोशिश की। परिवार के अन्य लोगों और पड़ोसियों ने किसी तरह उसे ऐसा करने से रोका। लड़की की मां बस एक ही बात कह रही थी कि पुलिस ने उसकी बेटी की जिंदगी बर्बाद कर दी। यदि लड़की से पूछताछ हो रही थी तो उसका वीडियो बनाकर उसे वायरल करने की क्या जरूरत थी। 
PunjabKesari

इस पूरे मामले से पुलिस महकमे की खूब किरकिरी हो रही है। इस कारनामे की कुल्लू में काफी चर्चा हो रही है। एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने मामले पर जांच बैठाए जाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि वह खुद मामले की जांच कर रही हैं तथा वीडियो वायरल करने वाले कर्मचारी के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। एस.पी. ने आम लोगों से भी अपील की है कि यदि किसी नाबालिग लड़के या लड़की को कहीं नशे का सेवन करते हुए पकड़ते हैं तो उसके बारे में पुलिस को बताएं। इन बच्चों का लोग वीडियो बनाकर वायरल न करें। 


कुल्लू में कुछ दिन पहले भी एक लड़की का वीडियो वायरल हुआ था। कुछ लोगों ने इंजैक्शन से नशा लेते हुए 2 लड़कों और 2 लड़कियों को देखा था। एक लड़की को पकड़कर कुछ महिलाओं और अन्य लोगों ने उससे पूछताछ की और वीडियो भी बनाया जिसे बाद में वायरल कर दिया गया। उस वीडियो में लड़की ने साफ कहा है कि वे सिरिंज मैडीकल स्टोर से खरीदते हैं और उसमें नशा भरकर अपने शरीर में इसे इंजैक्ट करते हैं। नशा दिल्ली से कुछ लोगों द्वारा लाए जाने का भी खुलासा किया है। अब पुलिस विभाग की ही लापरवाही से एक लड़की व लड़कों का एक और वीडियो वायरल हो गया। 


वीडियो में दिख रहे पुलिस कर्मी
वीडियो में लड़की व लड़कों से पूछताछ करते हुए पुलिस कर्मी भी नजर आ रहे हैं। यह वीडियो विभाग के ही एक कार्यालय में बनाया गया है। एस.पी. इसकी छानबीन कर रही हैं। पता चला है कि एस.पी. ने संबंधित शाखा के पुलिस कर्मियों को बुलाकर उनसे पूछताछ की है और वीडियो को वायरल करने की वजह भी पूछी। फिलहाल कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला है। इस प्रकरण में वीडियो बनाने वाले पुलिस कर्मी पर गाज गिरना तय माना जा रहा है। 


मादक पदार्थ उपलब्ध करवाने वालों पर करें कार्रवाई
उधर जिला पुलिस मंडी की मासिक संयुक्त सलाहकार समिति एवं अपराध समीक्षा बैठक में पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने सभी पर्यावेक्षक अधिकारियों व थाना प्रभारियों को मादक पदार्थ विक्रेताओं व मादक पदार्थ उपलब्ध करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने के आदेश दिए, ताकि युवा पीढ़ी को नशीले व मादक पदार्थों के कुप्रभावों से बचाया जा सके व लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News