सावधान! हैकरों के निशाने पर फेसबुक मैसेंजर, पत्रकार के दोस्त को ऐसे लगाया चूना

punjabkesari.in Saturday, Nov 23, 2019 - 03:39 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): लॉटरी व एटीएम कार्ड के जरिए ठगी करने वाले हैकर अब फेसबुक मैसेंजर पर भी पहुंच गए हैं। कुल्लू में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें वरिष्ठ पत्रकार श्याम कुल्लवी का फेसबुक मैसेंजर हैक कर पैसे की मांग की गई। हैकर ने बड़ी चतुराई से पत्रकार का मैसेंजर हैक किया और उसके दोस्तों को मैसेज किया कि वह अस्पताल में गंभीर रूप से बीमार है और इलाज के लिए धन की अति आवश्यकता है।

इस मैसेज से रिश्तेदारों व दोस्तों में खलबली मच गई। इस दौरान एक दोस्त ने हैकर के कहने पर 10,000 रुपए की राशि डाल भी दी। जब कुछ दोस्तों ने पत्रकार श्याम कुल्लवी का हाल जानने के लिए फोन किया तो पता चला कि वह बिल्कुल ठीक है और इस तरह की कोई भी घटना नहीं घटी है। उसके पश्चात जब श्याम कुल्ल्वी ने अपने अन्य दोस्तों को फोन किया तो पता चला कि मैसेंजर से मैसेज आया है।

उन्होंने बताया कि उनके एक नजदीकी दोस्त ने पेटीएम नंबर 919724267916 में 10,000 रुपए डाल भी दिए। श्याम कुल्ल्वी ने इसकी शिकायत एसपी कुल्लू गौरव सिंह से की है और थाना कुल्लू में मामला दर्ज भी कर दिया है। उधर, एसपी कुल्लू ने आम जनता से अपील की है कि इस तरह के मैसेज की छानबीन करें तभी अगला कदम उठाएं।   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News