यहां बिना टोकन टैक्स के सड़कों पर दौड़ रहे ये वाहन, विभाग में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, Feb 07, 2019 - 10:54 AM (IST)

पालमपुर (भृगु): पालमपुर में लगभग 700 वाहन चालक टोकन टैक्स जमा करवाना ही भूल गए हैं। ऐसे में प्रश्न उठा है कि क्या बिना टोकन टैक्स के ही सड़कों पर ये वाहन दौड़ रहे हैं। यही नहीं लगभग 600 वाहन चालकों द्वारा ग्रीन टैक्स तथा सैस भी जमा नहीं करवाया है। मामले के ऑडिट के दौरान संज्ञान में आने पर विभाग में हड़कंप मच गया तथा विभाग हरकत में आया है तथा लगभग 1300 वाहन चालकों को नोटिस जारी किए गए हैं।

इन सभी डिफाल्टर वाहन मालिकों को निर्धारित अवधि के भीतर लंबित टोकन टैक्स की अदायगी करने के निर्देश दिए हैं अन्यथा आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सड़कों पर बिना टोकन टैक्स वाहन दौड़ते हुए पाए जाने पर इन वाहनों को जब्त कर लिया जाएगा। जानकारी अनुसार लगभग 700 व्यावसायिक वाहनों का टोकन टैक्स जमा नहीं हो पाया है इनमें से कई ने तो वर्षों से टोकन टैक्स ही जमा नहीं करवाया है।

व्यावसायिक वाहनों के लिए प्रतिवर्ष टोकन टैक्स जमा करवाना अनिवार्य है। टैक्स जमा करवाए बिना सड़क पर वाहन चलाना नियम के विरुद्ध है। बताया जा रहा है कि अनेक वाहन स्वामियों ने अपने वाहनों को आगे बेच दिया है परंतु यह सेल परचेज मात्र शपथ पत्र के आधार पर ही हुई है जबकि विभाग के समक्ष पंजीकरण नहीं बदलवाया गया है। ऐसे में नोटिस मिलने के बाद असली वाहन स्वामियों के हाथ-पांव भी फूलने लगे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News