क्रैश बैरियर को तोड़कर सतलुज नदी में समाई गाड़ी, 2 सवार लापता

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 09:28 PM (IST)

घुमारवीं (कुलवंत): पुलिस थाना घुमारवीं के तहत आने वाले कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर स्थित बलोह टोल प्लाजा के समीप बीती रात एक सूमो गाड़ी अनियंत्रित होकर सतलुज नदी में जा गिरी। बताया जा रहा है कि इस गाड़ी में 2 युवक सवार थे। इन दोनों युवकों का अभी तक कोई भी पता नहीं चल सका है। इस घटना की सूचना ग्राम पंचायत मल्यावर के उपप्रधान चमन चंदेल ने पुलिस थाना घुमारवीं को दी। चमन चंदेल ने पुलिस को बताया कि आज वीरवार सुबह वह अपने बेटे को स्कूल वैन में छोड़ने गया हुआ था। जब वह टोल प्लाजा बलोह के समीप पहुंचा तो देखा कि क्रैश बैरियर बुरी तरह से टूटा हुआ था। नीचे झांककर देखा तो सूमो गाड़ी के बंपर का हिस्सा टूटकर जमीन पर गिरा हुआ था। उपप्रधान ने स्थानीय लोगों को इस घटना की सूचना दी, जिसके चलते गांव के लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए।

2 दिन पहले ही खरीदी थी गाड़ी
लोगों ने बताया कि 2 दिन पूर्व मल्यावर गांव के जयसिंह ने सूमो गाड़ी खरीदी है। इस गाड़ी को राजेश पुत्र रोशन लाल निवासी गांव मल्यावर चलाता है। छानबीन पर पता चला कि राजेश पुत्र रोशन लाल तथा जय सिंह का बेटा आशीष बीती रात जगराते में गए हुए थे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि ये दोनों गाड़ी में सवार होकर अपने घर आ रहे थे कि तभी अचानक गाड़ी अनियंत्रित होकर क्रैश बैरियर से टकराकर सतलुज नदी में जा गिरी। 

सतलुज नदी से बाहर निकाली गाड़ी
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस थाना घुमारवीं की एक टीम तुरंत घटनास्थल पर पहुंची। एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर भी घटनास्थल पर पहुंचे। राजीव ठाकुर के आदेशानुसार एनडीआरएफ, सीआईएसएफ व कोल डैम की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं। इसके अलावा मत्स्य विभाग की टीम भी मोटर बोट लेकर मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंचे गोताखोरों ने सतलुज नदी में गाड़ी का पता लगा लिया। इन टीमों के सदस्यों ने गाड़ी को तो बाहर निकाल लिया लेकिन दोनों युवकों का कोई पता नहीं चल सका।

शुक्रवार को फिर चलेग रैस्क्यू अभियान
एसडीएम घुमारवीं राजीव ठाकुर ने बताया कि आज पूरा दिन रैस्क्यू अभियान चलाया गया। एनडीआरएफ, सीआईएसएफ तथा पुलिस के जवानों के सहयोग से गाड़ी को तो बाहर निकाल लिया गया लेकिन बताए गए दोनों युवक अभी लापता हैं। शुक्रवार को यह रैस्क्यू ऑप्रेशन दोबारा शुरू किया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News