UPSC सिविल सेवा परीक्षा कोचिंग के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी, जानें कब होगी प्रवेश परीक्षा

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2024 - 06:58 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा कोचिंग प्रोग्राम 2024-2025 के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के प्री-एग्जामिनेशन कोचिंग सैंटर (पीईसीसी) ने ऑनलाइन आवेदन की तिथि आगे बढ़ा दी है। इसके तहत उम्मीदवार अब 17 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। कई इच्छुक विद्यार्थी इस कोचिंग के लिए तय समय सीमा में ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाए थे। ऐसे में विद्यार्थियों की मांग को देखते हुए पीईसीसी ने आवेदन करने के लिए अतिरिक्त समय दिया है। इससे पहले आवेदन की प्रक्रिया 8 जुलाई तक चली थी, लेकिन अब एक बार फिर ऑनलाइन आवेदन पोर्टल को खोल दिया गया है। पीईसीसी के निदेशक प्रो. जोगिंदर धीमान ने बताया कि विद्यार्थियों की मांग को देखते हुए और सभी उम्मीदवार अपने आवेदन पूरी तरह भरकर ऑनलाइन अपलोड कर सकें, इसके लिए आवेदन करने के लिए 17 जुलाई तक का समय दिया गया है।

21 जुलाई को होगी प्रवेश परीक्षा
पीईसीसी 21 जुलाई को प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगा। प्रवेश परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित होगी। प्रवेश परीक्षा के आयोजन के बाद कोचिंग शैड्यूल जारी किया जाएगा। सूचना के अनुसार कोचिंग अगस्त माह के पहले सप्ताह में शुरू होगी और 31 मार्च, 2025 तक चलेगी। कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा की मैरिट के आधार पर 70 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। कोचिंग के लिए फीस स्ट्रक्चर भी तय कर लिया गया है। इसके तहत सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 8 हजार रुपए फीस रखी गई है, जबकि एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 4 हजार रुपए फीस देनी होगी।

कोचिंग प्रदान करने के लिए आधा दर्जन से अधिक एजैंसियों ने किया आवेदन
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्री-एग्जामिनेशन कोचिंग सैंटर ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की कोचिंग प्रदान करने के लिए विभिन्न एजैंसियों से टैंडर आमंत्रित कर रखे हैं। इस प्रक्रिया के तहत कोचिंग सैंटर के पास आधा दर्जन से अधिक एजैंसियों ने आवेदन किया है। जल्द कोचिंग के लिए एजैंसी का चयन किया जाएगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News