Solan: नालागढ़ उद्योग संघ की बैठक में बिजली दरों में बढ़ौतरी पर हंगामा

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 06:25 PM (IST)

बीबीएन (ठाकुर): नालागढ़ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की बैठक रविवार को संगठन की अध्यक्ष अर्चना त्यागी की अध्यक्षता में हुई, जिसमें विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में विद्युत दरों में की गई बढ़ौतरी पर जमकर हंगामा हुआ। इस मुद्दे पर हर किसी ने जमकर अपनी भड़ास निकाली और कहा कि आखिर सरकार राज्य के उद्योगों को उजाड़ने पर क्यों तुली हुई है जबकि ये रोजगार देने में सबसे आगे हैं। अध्यक्ष अर्चना त्यागी, महासचिव अनिल शर्मा व संरक्षक रामगोपाल अग्रवाल ने कहा कि उद्योग पहले से ही घाटे और कई समस्याओं का सामना कर रहे हैं, ऐसे में सरकार को क्या जरूरत थी पावर टैरिफ में बढ़ौतरी करने की। एक रुपए प्रति यूनिट बिजली बढ़ाए जाने से हिमाचल में कारखाने चलाने बहुत मुश्किल हो जाएंगे। प्रतिस्पर्धा के इस युग में उद्योग पहले से ही विभिन्न बोझों के नीचे दब रहे हैं। इस स्थिति में पड़ोसी राज्य उद्योगों को लुभा सकते हैं, जब बिजली दरें अब उन राज्यों के करीब हैं। अध्यक्ष ने कहा कि पंजाब में बिजली के रेट हिमाचल से कम हैं। इस कीमत पर प्रदेश में राजस्व पैदा नहीं किया जा सकता।

नालागढ़ इंडस्ट्रीज एसोसिएशन ने कहा कि हम सरकार को याद दिलाना चाहेंगे कि प्रारंभ में जब बीबीएन क्षेत्र में उद्योग स्थापित किए गए थे तो सरकार की ओर से एक प्रतिबद्धता थी कि बेहतर बुनियादी ढांचा, सड़क सहित बुनियादी सुविधाएं आदि प्रदान की जाएंगी। अनिल शर्मा ने कहा कि दुखद पहलू यह है कि 4 दशक बाद भी कुछ नहीं किया गया है। तथ्यों को ध्यान में रखते हुए हम सरकार से आग्रह करते हैं कि बिजली की बढ़ी हुई दरों को अविलंब वापस लिया जाए। 

बैठक में सदस्यों से औपचारिक परिचय के बाद नए शामिल सदस्यों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। अंत में एनआईए के उपाध्यक्ष वीके जोशी ने एसोसिएशन के साथ सहयोग करने, एकजुट होने और इसे मजबूत करने की सलाह दी। बैठक में आरजी अग्रवाल संरक्षक, अनिल कुमार शर्मा महासचिव, संजीव अग्रवाल, संरक्षक रवि निरंकारी, आशिमा जैन, बीएस ठाकुर, सुनील तमवार, करणजीव अरोड़ा, राजेंद्र सिंह, मानिंद सांख्यान, अजय शर्मा, शमशेर सिंह, सुमन सैनी, भवानी शंकर नायक व अजय कौंडल सहित अन्य सदस्यों ने भाग लिया।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News