UNA: एसजीपीसी बोर्ड सदस्यों के चुनावों के लिए पात्र मतदाताओं की पंजीकरण प्रक्रिया 16 सितम्बर तक

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 09:10 AM (IST)

ऊना: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव के लिए निर्वाचक नामावली तैयार करने का कार्य किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त जतिन लाल ने बताया कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक बोर्ड के सदस्यों के चुनाव के लिए पात्र मतदाता अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि निदेशक पंचायती राज एवं आयुक्त गुरुद्वारा चुनाव हिमाचल प्रदेश से प्राप्त शेड्यूल के अनुसार मतदाताओं का पंजीकरण प्रक्रिया 16 सितम्बर, 2024 तक किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक हस्तलिखित नियमावली तैयार करके उसकी छपाई और रखरखाव का प्रारम्भिक प्रकाशन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नियमावली का प्रारंभिक प्रकाशन उपायुक्त द्वारा 8 अक्तूबर को किया जाएगा। प्रारम्भिक प्रकाशन सूची में प्रकाशित नाम, पद व पता या कर्मचारी के मामले में, उसका पद और पता से संबंधित दावे व आक्षेप 8 अक्टूबर तक संबंधित पुनरीक्षण प्राधिकारी के समक्ष प्रस्तुत कर किए जा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सिख गुरुद्वारा बोर्ड चुनाव नियम के तहत दावे व आक्षेप प्राप्त करने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक रहेगी।

सिख गुरुद्वारा बोर्ड चुनाव नियम, 1959 के नियम 10(3) के तहत प्राप्त सभी दावे और आपत्तियों का निपटारा 29 अक्टूबर से 6 नवंबर, 2024 तक किया जाएगा। इसके अलावा 7 से 20 नवम्बर तक संक्षिप्त नामावलियों को छपाई के लिए तैयार कर लिया जाएगा तथा 21 नवम्बर को मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने जिला के पात्र मतदाताओं से अपील की है कि वे एसजीपीसी चुनावों के लिए 16 सितम्बर तक तक अपना पंजीकरण अवश्य करवाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News