हिमाचल की महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम का जबरदस्त प्रदर्शन, वनडे मैच में त्रिपुरा और ओडिशा को हराया

punjabkesari.in Wednesday, Sep 29, 2021 - 10:11 PM (IST)

चम्बा (नीलम): जिला चम्बा की नैंसी शर्मा के नेतृत्व में हिमाचल की महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम ने राजस्थान में आयोजित वनडे क्रिकेट मैच में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। टीम ने शुरूआत के 2 मैच जीत लिए हैं। यह मैच राजस्थान के जयपुर स्टेडियम में खेले गए। इसमें पहला मैच त्रिपुरा व हिमाचल के बीच खेला गया। इसमें नैंसी की अच्छी कप्तानी में हिमाचल ने शानदार शुरूआत करते हुए त्रिपुरा को 7 विकेट से हराया। एल. सैनी स्टेडियम जयपुर में खेले गए इस मैच में त्रिपुरा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और त्रिपुरा की पूरी टीम ने 41.3 ओवर में 119 रनों पर आऊट हो गई। त्रिपुरा की टीम से अम्बेशा दास ने सर्वाधिक 30 रन बनाए। तनिषा ने 27 रन बनाकर आऊट हो गई।  हिमाचल की टीम से साक्षी ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी की और 10 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट लिए। शिवाली ने 8 ओवर में 16 रन दिए। कैप्टन नैंसी शर्मा ने 5.3 ओवर में 20 रन देकर एक विकेट लिया।

3 विकेट खोकर अपने नाम की जीत

हिमाचल की टीम के 3 विकेट खोकर जीत अपने नाम की। बल्लेबाजी में भी कप्तान नैंसी ने 65 गेंदों में सबसे अधिक 40 रन बनाए। नैंसी और अंशिका ठाकुर की 76 रनों की सांझेदारी के बदौलत मैच हिमाचल की झोली में आया। दूसरा मैच हिमाचल और ओडिशा के बीच खेला गया। ओडिशा की टीम ने 152 रन का स्कोर खड़ा किया। हिमाचल की टीम ने आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसमें सबसे अधिक 40 रन अंशिका ने व 23 रन हर्षिता ने मारे और 8 विकेट खोकर 153 रन बनाकर जीत अपने नाम की।

बचपन से ही क्रिकेट खेलने की शौकीन थी नैंसी

चम्बा जिले की छतराड़ी क्षेत्र की नैंसी बचपन से ही क्रिकेट खेलने की शौकीन थी। वह चौथी कक्षा तक छतराड़ी स्कूल में पढ़ी और लड़कों के साथ शौकिया तौर पर क्रिकेट खेला करती थी। उसके बाद उसके पिता का तबादला ऊना हो गया, वहां उसके पिता उसे टे्रङ्क्षनग देते रहे। इसके बाद नौंवी कक्षा में एचपीसीए में उनका चयन हो गया, वहीं होस्टल में रहकर आगे की पढ़ाई करने लगी और क्रिकेट का अभ्यास भी करने लगी। नैंसी अंडर-16 में भी खेल चुकी है जिसमें उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। नैंसी अभी धर्मशाला में बीए की पढ़ाई कर रही है। साथ ही अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम की कप्तानी भी मिली है। यह चम्बा जिले के लिए गौरव की बात है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News