Transport विभाग ने बढ़ाई स्लोगन कंटैस्ट की तिथि, बेहतर स्लोगन लिखने वालों को मिलेगा नकद ईनाम

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 10:22 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): परिवहन विभाग प्रदेश में वाहन चलाने के दौरान चालान सिस्टम को खत्म करने और लोगों को सड़क सुरक्षा पर जागरूक करने के लिए एक रोड सेफ्टी स्लोगन कंटैस्ट चला रहा है, जिसकी शुरूआत 1 नवंबर से हो गई है और प्रदेश भर के युवा इसमें भागीदारी निभाते हुए अब 31 दिसंबर तक अपने स्लोगन सकते हैं। पहले इसकी तिथि 30 नवंबर निर्धारित की गई थी, लेकिन विभाग ने अधिक से अधिक युवाओं को सड़क सुरक्षा से जोड़ने को लेकर इसकी तिथि बढ़ाई है।

कंटैस्ट को लेकर विभाग ने ईनाम की राशि भी रखी है, जिसमें सबसे बेहतर स्लोगन लिखने व भेजने वाले यानी प्रथम स्थान हासिल करने वाले को 500 रुपए नकद ईनाम दिया जाएगा। दूसरे स्थान पर आने वाले को 400 रुपए व तीसरे स्थान पर आने वाले को 300 रुपए ईनाम दिया जाएगा। यही नहीं चौथे से 20वें स्थान पर आने वाले प्रतिभागी को विभाग 200 रुपए ईनाम के रूप में देगा। परिवहन विभाग सचिव राज्य परिवहन प्राधिकरण सुनील शर्मा ने बताया कि इस कंटैस्ट में प्रदेश के युवाओं ने स्लोगन भेजना शुरू किए हैं।

इस प्रतियोगिता का विषय आओ सड़क सुरक्षा को अपनी संस्कृति और हिमाचल को शून्य चालान राज्य बनाएं रखा गया है। उन्होंने बताया कि इच्छुक प्रतिभागी परिवहन विभाग के फेसबुक, ट्विटर, यू-टयूब पेज पर शेयर किए जाने वाले लिंक पर अपने नारे का पंजीकरण करवा सकते हैं। इसके अतिरिक्त अधिक जानकारी के लिए प्रतिभागी अपने विश्वविद्यालय महाविद्यालय के रजिस्ट्रार एवं प्रधानाचार्य से भी संपर्क कर सकते हैं। यही नहीं विभाग के कार्यालयों में भी अपने स्लोग दे सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस स्लोगन कंटैस्ट की तिथि एक माह के लिए बढ़ा दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News