रेलगाड़ी ठहराव की समय सारिणी यात्रियों के लिए साबित होने लगी जानलेवा

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 11:43 AM (IST)

गगरेट (बृज): रेलवे स्टेशन अम्ब-अंदौरा पर रेलगाड़ी ठहराव की समय सारिणी यात्रियों के लिए जानलेवा साबित होने लगी है। मंगलवार को जैसे ही ट्रेन अम्ब-अंदौरा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से छूटने लगी तो उस समय तक सभी यात्री इसमें सवार नहीं हो पाए थे। ट्रेन में सवार होने की कोशिश करते समय एक महिला व एक युवती दुर्घटना की चपेट में आने से बाल-बाल बच गई। अगर वहां मौजूद कुछ यात्रियों ने फुर्ती न दिखाई होती तो कुछ भी हो सकता था। अम्ब-अंदौरा रेलवे स्टेशन पर दौलतपुर चौक से चलने वाली हिमाचल एक्सप्रैस का ठहराव मात्र दो मिनट है। ऐसे में बुजुर्ग व महिला यात्रियों के लिए 2 मिनट में ट्रेन में चढ़ पाना खतरे का सौदा साबित हो रहा है। 

मंगलवार रात्रि भी ट्रेन में सवार होते समय एक महिला व युवती का यह आखिरी सफर बनते बाल-बाल बचा। रेल यात्री भी अम्ब-अंदौरा रेलवे स्टेशन पर हिमाचल एक्सप्रैस रेलगाड़ी का ठहराव कम से कम 5 मिनट किए जाने की मांग करने लगे हैं। दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन का निर्माण होने से पहले हिमाचल एक्सप्रैस अम्ब-अंदौरा रेलवे स्टेशन से ही चलती थी। इसके चलते ट्रेन में सवार होने के लिए यात्रियों के पास काफी समय होता था लेकिन दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन के निर्माण के बाद इस रेलगाड़ी को दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन तक बढ़ा दिया गया है। यह रेलगाड़ी अब 8 बज कर 5 मिनट पर दौलतपुर चौक रेलवे स्टेशन से चलती है और अम्ब-अंदौरा रेलवे स्टेशन पर इसका ठहराव सिर्फ दो मिनट दिया गया है। हालांकि यहां पर इस रेलगाड़ी में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या काफी होती है।

ऐसे में जब यह ट्रेन अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन पर पहुंचती है तो इसमें सवार होने के लिए यात्रियों में अफरा-तफरी मच जाती है। ऐसी स्थिति में इस ट्रेन में सवार होना महिलाओं व बुजुर्गों के लिए जोखिम भरा बन जाता है। ग्राम पंचायत कलोह के प्रधान संजीव संधू, उपप्रधान मधुसूदन जसवाल, ग्राम पंचायत अप्पर गगरेट के प्रधान राज कुमार, ग्राम पंचायत अम्बोटा की प्रधान नीना देवी, उपप्रधान संजीव रोमी, दियोली गांव के उपप्रधान अनिल डढवाल व ग्राम पंचायत संघनेई के प्रधान संदीप शर्मा ने रेलवे विभाग के अधिकारियों से अंब-अंदौरा रेलवे स्टेशन पर हिमाचल एक्सप्रैस ट्रेन का ठहराव 2 मिनट की जगह 5 मिनट करने की मांग की है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News