इलैक्ट्रिक कार से महज 2000 रुपए में दिल्ली से काजा पहुंचे पर्यटक

punjabkesari.in Tuesday, Sep 28, 2021 - 09:44 PM (IST)

काजा (ब्यूरो): इलैक्ट्रिक कार के माध्यम से दिल्ली से काजा तक अब आसानी से पहुंचा जा सकता है। दिल्ली के रहने वाले अजय इलैक्ट्रिक कार के माध्यम से काजा पहुंचने में कामयाब रहे हैं। एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने काजा पहुंचने पर अजय और उनके दोस्तों का स्वागत किया। एडीएम ने कहा कि यह गर्व की बात है कि प्रदूषण रहित वाहनों के माध्यम से पर्यटक यहां आ रहे हैैं। इससे जहां पर्यावरण को संतुलित रखा जा सकता है वहीं अन्य लोगों को भी इलैक्ट्रिक वाहन अपनाने के लिए कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्पीति में इलैक्ट्रिक वाहनों की तरफ लोगों को प्रभावित करने के लिए चार्जिंग स्टेशन भी शुरू किया गया है ताकि इलैक्ट्रिक वाहन मालिकों को स्पीति आने में चार्जिंग करने का डर न सताए।

इन जगहों पर चार्ज की गाड़ी

अजय ने बताया कि वह अपने 2 दोस्तों के साथ 26 सितम्बर को दिल्ली से काजा के लिए निकले थे। इस दौरान चार्जिंग पर करीब 2000 रुपए का खर्च आया है। उन्होंने करनाल, जाबली, नारकंडा, रिकांगपिओ और चांगो में गाड़ी चार्ज की है। टाटा नैक्सान इलैक्ट्रिक कार 15 एम्पेयर के चार्जिंग प्लग के माध्यम से आसानी से कहीं भी चार्ज की जा सकती है।

अब विश्व के सबसे ऊंचे गांव हिक्किम का करेंगे रुख

अजय ने बताया कि इससे पहले जून महीने में स्पीति इसी कार के माध्यम से आया था लेकिन उस समय सिर्फ कोशिश की थी जिसमें सफल रहा। इस बार अधिकारिक तौर पर इलैक्ट्रिक कार के माध्यम से पहुंचा हूं। मेरा लक्ष्य लोगों को अधिक से अधिक इलैक्ट्रिक वाहनों की तरफ प्रोत्साहित करना है ताकि हम पर्यावरण को सहेज सकें। उन्होंने बताया कि पहले वह मार्कीटिंग प्रोफैशनल था लेकिन कोविड के कारण अब ब्लॉगिंग शुरू की है। अजय ने बताया कि अगले 2 दिनों तक इसी कार के माध्यम से विश्व के सबसे ऊंचे वाहन योग्य सड़क गांव हिक्किम में भी जाएंगे। एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने तीनों पर्यटकों को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर नायब तहसीलदार विद्या सिंह नेगी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News