Kangra: चाय नगरी पालमपुर में 50 करोड़ से बनेगा पर्यटन सूचना केंद्र

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2024 - 07:02 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): पालमपुर में पर्यटकों की सुविधा के लिए पर्यटन सूचना केंद्र की स्थापना की जाएगी। एशियन डिवैल्पमैंट बैंक द्वारा इस प्रोजैक्ट को वित्त पोषित किया जा रहा है। लगभग 50 करोड़ की लागत से पुराना बस अड्डा परिसर में पर्यटन सूचना केंद्र की स्थापना की जाएगी। पालमपुर में लंबे समय से पर्यटन सूचना केंद्र की स्थापना की बात उठती रही है परंतु लगभग डेढ़ दशक से यह प्रोजैक्ट सिरे नहीं चढ़ पाया है। पहले रोटरी भवन के समीप तथा उसके पश्चात पुराना बस अड्डा परिसर में इसे बनाए जाने की बात कही जाती रही, परंतु धरातल पर यह परियोजना सिरे नहीं चढ़ पाई थी।

चाय नगरी पालमपुर में बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं परंतु पर्यटन सूचना केंद्र के अभाव में प्रेरकों को सही जानकारी नहीं मिल पाती थी। ऐसे में एशियन डिवैल्पमैंट बैंक के सहयोग से पालमपुर में पर्यटन सूचना केंद्र की स्थापना की जा रही है। एशियन डिवैल्पमैंट बैंक द्वारा पालमपुर के सौंदर्यीकरण तथा पार्किंग स्थलों के लिए धनराशि स्वीकृत की गई है, जिसमें से 50 करोड़ की धनराशि पर्यटन सूचना केंद्र के लिए स्वीकृत की गई है। बताया जा रहा है कि पर्यटन निगम के सहयोग से इस प्रोजैक्ट को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

इस हेतु अधिकारियों द्वारा स्पॉट विजिट भी कर लिया गया है तथा संबंधित चिन्हित क्षेत्र का पैमाइश कार्य भी किया गया है। नगर निगम के महापौर गोपाल नाग ने बताया कि एशियन डिवैल्पमैंट बैंक के सहयोग से 50 करोड़ की धनराशि से पालमपुर में पुराना बस अड्डा में पर्यटन सूचना केंद्र की स्थापना की जाएगी।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News