ब्यास नदी में अठखेलियां कर रहे पर्यटक, कहीं ये मस्ती पड़ न जाए भारी

punjabkesari.in Saturday, Jul 03, 2021 - 11:29 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): ब्यास की उफनती लहरों के पास जाकर सैल्फी लेना बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों के लिए मानो छोटे बच्चों का खेल सा बन गया है। बजौरा से मनाली तक राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे बह रही ब्यास नदी में रोजाना सैंकड़ों की तादाद में पर्यटकों को अपनी जान को जोखिम में डालकर ब्यास की लहरों के साथ अठखेलियां करते और सैल्फी लेते देखा जा सकता है। गौरतलब है कि गर्मी के मौसम में हर साल लाखों की तादाद में पर्यटक कुल्लू-मनाली की हसीन वादियों का दीदार करने आते हैं लेकिन कोरोना के चलते पर्यटकों का हिमाचल में आना बंद था।

बंदिशें हटने के बाद हर जगह देखने को मिली रही पर्यटकों की भीड़

अब सरकार ने पर्यटकों के हिमाचल में आने की बंदिशें हटा दी हैं, जिसके चलते पर्यटकों का हुजूम हर कहीं देखने को मिल रहा है, ऐसे में कुछ पर्यटक अपनी जान की परवाह किए बगैर ब्यास नदी की लहरों के साथ अठखेलियां करते भी दिख जाते हैं। हालांकि जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर अपील की जाती है कि नदी के किनारे न जाएं, लेकिन प्रशासन की अपील को दरकिनार कर ये पर्यटक नदी की लहरों से अठखेलियां करने से बाज नहीं आते। प्रशासन को ऐसे स्थानों पर समय-समय पर पुलिस की टीम को भेजना चाहिए ताकि कोई बड़ी अनहोनी होने से बचा जा सके।

पहले भी ब्यास की लहरों में समाए हैं कई पर्यटक

गौरतलब है कि नदी किनारे सैल्फी लेते हुए मनाली में एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां मनाली से लगभग 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नेहरूकुंड के पास एक पर्यटक को सैल्फी लेना महंगा पड़ गया था जहां सैल्फी लेने के चक्कर में उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था। 4 वर्ष पहले मंडी के थलौट में भी एक हादसे में सैल्फी लेने व पानी के अंदर मौजमस्ती करने के चक्कर में 25 लोगों की जान चली गई थी, जिसमें हैदराबाद के 24 होनहार इंजीनियर छात्रों को जान से हाथ धोना पड़ा था। यही नहीं, बिलासपुर से लेकर मंडी और कुल्लू से होकर मनाली जाने वाले पर्यटकों में हर वर्ष सैल्फी के चक्कर में एक दर्जन से अधिक पर्यटक ब्यास व सतलुज में समा जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News