नवनिर्वाचित सदस्यों ने ली शपथ, 1 फरवरी को होगा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का फैसला

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 03:47 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला ऊना के नवनिर्वाचित 17 जिला परिषद सदस्यों को आज पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। जिला परिषद भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में डीसी ऊना राघव शर्मा ने सभी सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जबकि वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बतौर मुख्यातिथि समारोह में शिरकत की। जिला परिषद ऊना के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव पहली फरवरी को होगा। जिला के 17 जिला परिषद सदस्यों में से भाजपा के 9 सदस्य जीतकर आये है ऐसे में भाजपा समर्थित सदस्यों में से अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का फैसला होगा। 

पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में हाल ही में निर्वाचित हुए जिला ऊना के 17 जिला परिषद सदस्यों को जिला परिषद भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। डीसी ऊना राघव शर्मा ने सभी नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण करवाई। इस मौके पर प्रदेश के वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में हिस्सा लिया। गौरतलब है कि जिला के 17 जिला परिषद सदस्यों में से भाजपा के 9, कांग्रेस के 5 तथा 3 अन्य सदस्य चुनकर आये है।

जिला परिषद के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव पहली फरवरी को होगा ऐसे में भाजपा का पलड़ा भारी होने के चलते भाजपा समर्थित सदस्य ही अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर काबिज होंगे। इस बार जिला परिषद अध्यक्ष का पद महिला एससी के लिए आरक्षित है ऐसे में भाजपा समर्थित नीलम कुमारी ही रायपुर सहोड़ा वार्ड से जीतकर आई है और नीलम कुमारी का ही अध्यक्ष बनना तय है जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा किसका नाम आगे बढ़ाती है यह चुनाव वाले दिन ही पता चल पायेगा।  इस दौरान प्रदेश के छठे वेतन आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्यों को बधाई दी तथा जिला परिषद सदस्यों ने सरकार की नीतियों का लाभ जनता तक पहुंचाने का आह्वान किया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prashant sharma

Recommended News

Related News