नादौन में हुई चोरियों के मामले में 3 युवक गिरफ्तार, वारदात में प्रयुक्त वाहन भी जब्त

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 10:54 PM (IST)

नादौन (जैन): नादौन शहर के साथ लगती भरमोटी पंचायत में कपिल बस्सी के घर सहित एक अन्य घर में हुई चोरी की 2 वारदातों के मामले को नादौन पुलिस ने मात्र 2 सप्ताह में ही सुलझा कर बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को हिरासत में लिया है। आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।आशंका जताई जा रही है कि आरोपियों में से 2 युवक क्षेत्र से अच्छी तरह वाकिफ थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों परदेसी निवासी नगरोटा बगवां, अरुण काका निवासी 53 मील तथा अभि निवासी हारचक्कियां को रानीताल के जंगल से उस समय पकड़ा, जब वे वहां बैठे थे। घटना में प्रयुक्त स्विफ्ट कार (एचआर 26सीएच-8483) को जब्त करके इसके मालिक को भी पकड़ लिया है। मामले को सुलझाने के लिए एसपी हमीरपुर पदम चंद के आदेश पर डीएसपी नितिन चौहान की देखरेख में थाना प्रभारी बीआर शर्मा की अगुवाई में एक टीम का गठन किया गया था और डीएसपी नितिन चौहान 2 सप्ताह से नादौन में ही रह रहे थे। 

डीएसपी ने बताया कि गत 19 फरवरी को तीनों युवक अभि के मामा से उसकी कार मांग कर नादौन आए थे। इन बंगाली मूल के युवकों में से 2 के रिश्तेदार नादौन क्षेत्र में ही रहते हैं। नादौन पहुंचकर उनके पास पैसे खत्म हो गए। इसके बाद उन्होंने चोरी करने का फैसला किया और कई दुकानों में चोरी का प्रयास किया। चलते-चलते जब ये कुठार गांव हमीरपुर मार्ग पर पहुंचे तो पीएनबी के मैनेजर के घर की लाइट बंद देखकर सड़क किनारे इस घर से लाखों रुपए के गहने और अन्य सामान चुराकर एक युवक कार में इसे रखकर आगे चला गया, जबकि बाकी दोनों पैदल ही काॅलेज मार्ग पर चलने लगे। यहां उन्हें कपिल बस्सी के घर की लाइट बंद दिखाई दी और गेट पर ताला देखकर दोनों अंदर घुस गए। यहां भी उन्होंने लाखों रुपए के गहने चुराए और पैदल ही संपर्क मार्ग पर चलते हुए अम्ब मार्ग पर इंतजार कर रहे तीसरे युवक के पास पहुंचे और सामान कार में रखकर भाग गए। 

पुलिस को जब कार की फुटेज मिली तो इसके मालिक को दबोच लिया। इसी ने तीनों आरोपियों की जानकारी दी, जिन्हें अब पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। गौर हो कि चोरी की इन बड़ी घटनाओं से क्षेत्रभर में सनसनी फैल गई थी। मामले को सुलझा कर पुलिस को बहुत बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। इस संबंध में डीएसपी नितिन चौहान ने बताया कि जांच टीम की मेहनत के कारण यह सफलता मिली है। वहीं एसपी हमीरपुर पदम चंद ने बताया कि 8 मार्च को आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News