SFJ ने 29 अप्रैल को शिमला में खालिस्तान का झंडा फहराने की दी धमकी

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 07:44 PM (IST)

शिमला (राक्टा): पंजाब से हिमाचल में प्रतिबंधित झंडों के साथ कुछ वाहनों के प्रवेश को लेकर उपजा विवाद तूल पकड़ते जा रहा है। इसी कड़ी में अब खालिस्तान समर्थक संगठन सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) की तरफ से मुख्यमंत्री को एक चिट्ठी जारी की गई है। इसके साथ ही एक यू-ट्यूब चैनल में वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें एसएफजे के अध्यक्ष गुरपतवंत सिंह पन्नू खालिस्तान का झंडा फहराने की चेतावनी दे रहा है। पन्नू वीडियो में कहता नजर आ रहा है कि 29 अप्रैल को उस शिमला में झंडा फहराया जाएगा, जो 1966 तक पंजाब की राजधानी थी। वीडियो में हिमाचल में भिंडरावाले की फोटो और खालिस्तानी झंडे लगी गाड़ियों को रोकने पर ऐतराज जताते हुए मुख्यमंत्री का भी जिक्र किया गया। 

1966 तक पंजाब की राजधानी रहा शिमला 

पन्नू वीडियो में कह रहा है कि वर्ष 1966 तक शिमला पंजाब की राजधानी रहा है, ऐसे में हक वापस लेने के लिए शिमला से शुरूआत की जाएगी। वीडियो में ये भी कहा गया है कि 29 अप्रैल, 1986 को खालिस्तान घोषणा दिवस की घोषणा हुई थी। इसके चलते ही 29 अप्रैल को शिमला में आवाज बुलंद करने का फैसला लिया गया है। इसके लिए पंजाब के युवाओं को लामबंद किया जाएगा और 50 हजार डॉलर खर्च किए जाएंगे। इस मामले के सामने आते ही खुफिया एजैंसियां सक्रीय हो गई हैं। इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय में भी शुक्रवार को बैठक होने की सूचना है। हालांकि मामले को जब डीजीपी संजय कुंडू से जानकारी लेनी चाही तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।  

पहले भी धमकी देने का सामने आ चुका है मामला

इससे पहले 15 अगस्त को भी एसएफजे की तरफ से मुख्यमंत्री का तिरंगा झंडा न फहराने की धमकी देने का मामला सामने आया था। यह धमकी एक रिकॉर्डिड फोन कॉल के जरिए शिमला स्थित कई पत्रकारों को भेजी गई। इस मामले की साइबर थाना पुलिस द्वारा जांच भी की जा रही है।

आखिर क्या है मामला

बीते कुछ दिनों पंजाब से कुछ युवा अपने वाहनों में प्रतिबंधित झंडे लगाकर हिमाचल आए थे, जिस पर पुलिस की तरफ से मोटर वाहन एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। मुख्यमंत्री ने भी पुलिस की कार्रवाई को सही ठहराया था। इसके बाद पंजाब के किरतपुर में हिमाचल से आने वाले वाहनों को रोके जाने की बात सामने आई थी। इस पर मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव ने यह मामला पंजाब के मुख्य सचिव से उठाया था।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News