Shimla में इस बार भी बरसात कर गई बिजली बोर्ड का नुक्सान, 80 लाख का आकलन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 10:33 AM (IST)

शिमला, (राजेश): शिमला शहर में इस बार भी बरसात बिजली बोर्ड के लाखों रुपए बहा कर ले गई है। बरसात में शहर में जगह- जगह बिजली पोल गिरने, बिजली की तारें टूटने और ट्रांसफार्मर खराब होने से 80 लाख रुपए का नुक्सान हो चुका है। यह नुक्सान सबसे अधिक पोलों के गिरने और तारें टूटने से हुआ है। शहर में करीब 40 पोलों को बारिश के कारण नुक्सान हुआ है। हालांकि यह नुक्सान पिछले वर्ष के मुकाबले कम हैं लेकिन इस बार भी शहर में बोर्ड को नुक्सान हुआ है।

इस नुक्सान की रिपोर्ट बोर्ड अधिकारियों ने निगम प्रबंधन को भेज दी है। वहीं जहां बिजली के पोल गिरे हैं और तारें टूटी हैं उनका मुरम्मत कार्य भी शुरू कर दिया है। ऐसे में जगह-जगह बोर्ड प्रबंधन द्वारा एक दिन पहले उपभोक्ताओं को सूचित करने के बाद बिजली कट भी लगाए जा रहे हैं। बोर्ड अधिकारियों का कहना है कि कट लगाए जाने का कार्य आगामी दिनों भी जारी रहेगा।

बरसात के दौरान बोर्ड को नुक्सान तो हुआ है लेकिन इस बार बरसात में शहर में कहीं भी अधिक देर के लिए बिजली आपूर्ति बाधित नहीं  रही जिससे उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति मिलती रही। इसके लिए शिमला सिटी बिजली बोर्ड प्रबंधन ने पहले ही तैयारियां कर रखी थी। तैयारियां ऐसी थी कि यदि एक लाइन बाधित होती है तो वहीं दूसरी लाइन तैयार थी जिससे लोगों की बिजली कनैक्ट की गई और बिजली आपूर्ति समय पर ही बहाल की गई।

रिपोर्ट प्रबंधन को भेजी

इस बार बरसात में शिमला शहर में अभी तक करीब 80 लाख का नुक्सान हुआ है। वहीं करीव 40 बिजली पोल गिरे है और जगह-जगह लाइने प्रभावित हुई। इसकी रिपोर्ट बनाकर प्रबंधन को भेज दी गई है। शहर मे सभी जगह बिजली आपूर्ति सुधास रूप से चल रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News