थर्ड बटालियन पंडोह की ''अभिनव पहल'' खिलाड़ियों को देगी फ्री कोचिंग

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 05:07 PM (IST)

मंडी (नीरज): थर्ड बटालियन पंडोह ने खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए 'अभिनव पहल' की है। बटालियन ने अपने स्तर पर एक कार्यक्रम शुरू किया है जिसके तहत रोजाना इलाके के खिलाड़ियों को विभिन्न खेलों की मुफ्त में कोचिंग दी जाएगी। इस कार्यक्रम को नाम दिया गया है 'अभिनव पहल'। थर्ड बटालियन पंडोह की कमांडेंट अंजुम आरा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि कोचिंग लेने वाले सभी को 20 दिसंबर से पहले अपना पंजीकरण करवाना होगा और 15 जनवरी से कोचिंग देने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि पंजीकरण से संबंधित जानकारी के लिए हैड कांस्टेबल राजेश कुमार के मोबाइल नंबर 94180-82183 पर सम्पर्क किया जा सकता है। 

उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत पंडोह के आसपास के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में कक्षा 6ठी से 12वीं तक के विद्यार्थियों को शामिल किया जाएगा। इसके अलावा यदि इलाके का कोई युवा कोचिंग लेना चाहता है तो वह भी संपर्क कर सकता है। विभिन्न स्कूलों के साथ इस संबंध में पत्राचार किया जा चुका है और अभी तक 55 आवेदन इनके पास आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि युवा खेलों की तरफ अधिक से अधिक अग्रसर हों और नशाखोरी से दूर रहें इसी उद्देश्य के साथ 'अभिनव पहल' कार्यक्रम की शुरूआत की गई है। जिन खेलों की कोचिंग दी जाएगी उनसमें हाकी, वॉलीबॉल, फुटबाल, बैडमिंटन, क्रिकेट, टेबल टेनिस और एथलेटिक्स मुख्य रूप से शामिल की गई हैं। 

यह कोचिंग बटालियन में कार्यरत राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी और कोच देंगे। कोचिंग रोजाना शाम 3 से 5 बजे तक बटालियन के मैदान में ही दी जाएगी जबकि रविवार को या फिर राजपत्रित अवकाश वाले दिन कोचिंग का भी अवकाश रहेगा। अंजुम आरा ने इलाके के युवाओं से इस कार्यक्रम के साथ जुड़ने का आहवान किया है। बता दें कि इससे पहले भी थर्ड बटालियन पंडोह में स्थानीय स्कूली बच्चों के लिए मुफ्त ट्यूशन देने का भी कार्यक्रम शुरू किया गया था लेकिन किन्ही कारणों के चलते उसे बंद कर दिया गया था। अब यह कार्यक्रम कितने दिन चलता है और कितना सफल होता है यह भविष्य में ही पता चल पाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News