डल्हौजी में कोरोना के मामले आने के बाद कंटेनमैंट जोन बनाकर सील किए ये गांव

punjabkesari.in Tuesday, Aug 11, 2020 - 06:57 PM (IST)

डल्हौजी (शमशेर): रविवार को डल्हौजी के देवीदेहरा, बनीखेत, डल्हौजी पुलिस थाना व मेल में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए एहतियात के तौर पर संबंधित क्षेत्र के कुछेक गांवों को कंटेनमैंट जोन बनाकर आगामी आदेशों तक सील कर दिया है। इन क्षेत्रों में अब लोगों के घरों से बाहर निकलने पर मनाही के साथ दुकानें भी बंद रहेंगी। लोगों की जरूरत की वस्तुओं की आपूर्ति उपमंडलीय प्रशासन द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। आदेशों की अवहेलना करने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। एसडीएम डल्हौजी जगन ठाकुर ने इस बात की पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि ओसल पंचायत के देवीदेहरा में रविवार को रैंडम सैंपलिंग के तहत एकत्रित सैंपलों में 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके चलते ओसल पंचायत के वार्ड नंबर-2 के कस्बा देवीदेहरा गांव को कंटेनमैंट जोन घोषित किया गया है। बनीखेत में होम क्वारंटाइन के दौरान बिहार के 4 लोगों के कारोना पॉजिटिव आने के बाद संबंधित भवन व दुकानों को कंटेनमैंंट जोन बनाया गया है। डल्हौजी पुलिस थाना में 3 महिला गृहरक्षकों के पॉजिटिव आने के बाद पुलिस थाना और वार्ड नंबर-5 स्थित आवासीय परिसर कंटेनमैंंट जोन बनाया गया है।

मेल पंचायत में भी होम क्वारंटाइन के दौरान दुनेरा व पटियाला से लौटे 4 लोग कोरोना पाजीटिव पाए गए हैं। इसके चलते मेल पंचायत के वार्ड नंबर-2 के मनहारियो का मोहल्ला गांव, वार्ड नंबर-3 के पारला मेल और वार्ड नंबर-5 के द्रम्मण गांव को कंटेनमैंंट जोन बनाकर सील किया गया है। इन क्षेत्रों में अब एक्टिव केस फाइडिंग अभियान भी चलेगा। एसडीएम ने इन गांवों के लोगों से आदेशों की कड़ाई से पालना सुनिश्चित बनाने का आह्वान किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News