नहीं है सत्तासीन बीजेपी पर विश्वास, सुजानपुर में लोगों को इस कारण से कांग्रेस आ रही है रास

punjabkesari.in Sunday, Mar 14, 2021 - 04:12 PM (IST)

हमीरपुर : सुजानपुर के विधायक राजेंद्र राणा की सेवा साधना के कुदरती गुण व राजनीतिक कौशल के चलते दिनों दिन उनकी कांग्रेस के साथ व्यक्तिगत पकड़ व पैठ के चलते सुजानपुर में लोगों का लगातार कांग्रेस में शुमार होना उनकी जमीनी पकड़ को मजबूत कर रहा है। बीते तीन दिनों में सुजानपुर के बजरोल, खैरी आदि क्षेत्रों से सैकड़ों लोगों ने कांग्रेस में शामिल हो कर राणा के प्रति जन विश्वास में बड़ा इजाफा किया है। राणा के साथ लोगों का लगातार जुड़ना सुजानपुर में बीजेपी के लिए निरंतर चुनौती बनता जा रहा है। हर तीसरे दिन सुजानपुर में लोगों का बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल होना बीजेपी की परेशानी का सबब बनता जा रहा है। हालांकि कागजी तौर पर बीजेपी के प्रवक्ता हमीरपुर में बैठकर सुजानपुर की राजनीति को लेकर नित नए बयान दाग रहे हैं। बावजूद इसके सुजानपुर के लोगों का राणा के आर्कषण का रुझान यहां कांग्रेस के लिए सुखद स्थितियां बना रहा है। जहां तक सुजानपुर के विकास व जन सुविधाओं का सवाल है तो बीजेपी की सरकार के बावजूद यहां एक तरह से विकास पूरी तरह से थमा हुआ माना जा सकता है। जिसका एक ही कारण समझ में आता है कि एक ओर राणा विपक्षी पार्टी के प्रतिनिधि हैं और दूसरी ओर बीजेपी के नेता अपनी ही सरकार में घोर विपक्ष की स्थिति में माने जा रहे हैं। इसलिए विकास से ज्यादा बीजेपी यहां अपने वजूद और वर्चस्व को बचाने के लिए प्रयासरत है। 

पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पिछले कार्यकाल में राणा की रहनुमाई में सुजानपुर में हुए अथाह विकास की तुलना बीजेपी के राज में थमे विकास से की जा रही है। जिसमें यहां राणा द्वारा कराए गए विकास की फेहरिस्त लोगों के दिलों दिमाग पर काफी गहरे तक अंकित है। शायद यही कारण है कि सुजानपुर में राणा के विकास के प्रयास लोगों को कांग्रेस की ओर आर्कषित कर रहे हैं। इस विकास के प्रयास में बीजेपी की बजाय यहां की जनता कांग्रेस पर ज्यादा भरोसा जता व बता रही है। यही कारण माना जा सकता है कि सुजानपुर में लोग बीजेपी से ज्यादा कांग्रेस पर यकीन कर रहे हैं। इसी राजनीतिक उठा पटक के बीच सुजानपुर में शुरू होने वाले होली उत्सव की शुरुआती गहमा-गहमी में रविवार को शहर के वार्ड नं. 4 से बीजेपी के पन्ना प्रमुख हरदेव सिंह के साथ दर्जनों लोगों ने राणा की अगुवाई में कांग्रेस का हाथ थामा है। 

बीजेपी को छोड़ कांग्रेस में शुमार सुजानपुर के वार्ड नंम्बर 4 डोली से बीजेपी के पन्ना प्रमुख हरदेव सिंह, पवन कुमार, सुभद्रा देवी, सिमरो देवी, मधुबाला, रीता देवी, बीना देवी, सुदर्शना देवी, लज्जा देवी, पवना कुमारी, पिंकी देवी, कमलेश कुमारी, पूनम कुमारी, रानी देवी, आशो देवी, सुमन देवी, रीता देवी, ब्राह्मी देवी, सितु कुमारी, माया देवी, अलका कुमारी, जगना देवी, सिमरो देवी, पीरु खान, अश्विनी कुमार, संजय कुमार, जोगिंदर कुमार, प्रवीण कुमार, जिंदो देवी, गुरचरण सिंह, सतवीर सिंह, किरण देवी, बीना देवी, सोनिया, डिंपल, अमित, संजय कुमार, ओम प्रकाश, अमन चैधरी, मदन चैधरी, सादिक खान, ब्रह्मी देवी, गुड्डो देवी, रीता देवी, सीमा देवी, सरला देवी, सुदर्शना देवी, अमित कुमार, विक्रम सिंह, सतवीर सिंह, गुरु चरण सिंह, माया देवी, सरोज कुमारी, अशोक कुमार, मीरा देवी, जगदीश चंद, मदनलाल, जगदीश चंद, राज कुमार, संजीव कुमार, स्वर्णा देवी, बबीता देवी, निम्मो देवी, शारदा देवी, लज्जा देवी, नरेश कुमार, प्यार चंद सहित आदि दर्जनों लोग कांग्रेस में शामिल हुए।

सुजानपुर में लगातार शुरु दल बदल का सबब जब विधायक राजेंद्र राणा से जानना चाहा तो उन्होंने दो टुक बताया कि सुजानपुर में थम चुके विकास को लेकर जनता अपने आप को आहत और प्रताड़ित महसूस कर रही है। उन्होंने सवाल खड़ा किया है कि सरकार बताए कि अगर बीजेपी के राज में सत्ता के बावजूद सुजानपुर का विकास पूरी तरह थमा है तो इसके लिए कौन जिम्मेदार व जवाबदेह है? राणा ने कहा कि आपसी कशमकश में बीजेपी के नेताओं की अपनी ही सरकार में कोई पूछ पहचान नहीं है। जिस कारण से सुजानपुर ही नहीं प्रदेश की जनता का भरोसा बीजेपी सरकार से पूरी तरह उठ चुका है और अब सुजानपुर की जनता विकास की आस में कांग्रेस व उनको व्यक्तिगत तौर पर खुला समर्थन दे रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News