Una: श्रीराम मंदिर अन्दौरा में चोरी, चोरो ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 02:57 PM (IST)

अम्ब (अश्विनी): चोर गिरोह के निशाने पर मंदिर हैं। चोरों ने वीरवार रात्रि अन्दौरा में स्थित प्राचीन श्रीराम मंदिर परिसर की दीवार फांद कर चोरी की घटना को अंजाम देते हुए हजारों की नकदी चोरी की है। चोरी की वारदात मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। लेकिन रात के समय कैमरों की पूरी क्लेरिटी एवं स्पष्टता न होने के चलते चोर की सही पहचान नहीं हो पा रही है। हालांकि पुलिस सुराग जुटाते हुए संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर रही है। प्राप्त जानकारी अनुसार वीरवार देर रात्रि चोर ने मंदिर परिसर में स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर और शिव मंदिर के आगे स्थित दान पात्रों में भक्तजनों द्वारा चढ़ाये गए चढ़ावे (नकदी) को चोरी कर लिया।

बताया जा रहा है कि रात के समय मंदिर के मेन गेट को बंद करके मंदिर के गद्दीनशीन सीता राम जी महाराज और एक अन्य भक्त सो रहे थे। इस दौरान बिना किसी भय के चोर ने महाराज  का मोबाईल भी चोरी कर लिया। शुक्रवार सुबह जब वे उठे तो न तो मोबाईल था और न ही मंदिरों के आगे दान पात्र थे। ग्राम पंचायत लोअर अन्दौरा के प्रधान पंकज कौंडल ने बताया कि पता चलते ही बह मौके पर पहुंचे। चोर द्वारा मंदिरों से चोरी किये गए दान पात्र परिसर के पीछे स्थित झाड़ियों में टूटी हुई अवस्था में मिले हैं। कयास लगाये जा रहे हैं कि इस वारदात में एक चोर का नहीं बल्कि गिरोह का हाथ है।

उन्होंने कहा कि मंदिर में रोजाना बड़ी संख्या में भक्तजन आते हैं और काफी समय से दान पात्र खोले नहीं गए थे। अनुमान है कि दान पात्रों में काफी नकदी थी। एसएचओ अम्ब गौरव भारद्वाज का कहना है कि श्री राम मंदिर में हुई चोरी की वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News