PM मोदी के लिए कुल्लू में यहां सज रहा मंच, जनसभा को करेंगे संबोधित

punjabkesari.in Wednesday, Sep 30, 2020 - 11:32 PM (IST)

कुल्लू (संजीव जैन): देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर जिला कुल्लू में तैयारियां शुरू हो गई हैं। सोलंगनाला में भी पीएम जनसभा को सम्बोधित करेंगे और यहां मंच बनना शुरू हो गया है, वहीं एसपीजी टीम भी सोलंगनाला का निरीक्षण कर रही है। सामरिक महत्व वाले मनाली-लेह मार्ग पर बनी 9.02 किलोमीटर लंबी अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन से पहले सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध कर दिए हैं। टनल के उद्घाटन के लिए 3 अक्तूबर को आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को लेकर पुलिस ने जिला कुल्लू की सीमाओं को सील कर दिया है। कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों की तलाशी लेनी शुरू कर दी है।

पुलिस टुकडिय़ां मोदी के जनसभा स्थल सोलंगनाला तथा अटल टनल रोहतांग के पास वाली पहाडिय़ों पर पहरा दे रही हैं। मनाली से लेकर सोलंगनाला व टनल के साऊथ पोर्टल तक पुलिस की तैनाती की गई है। रोहतांग के लिए 30 सितम्बर से कोई भी पर्यटक वाहन नहीं जा सकेगा। सेना की कानवाई और अन्य जरूरी सामन के ट्रक व निगम की बसें ही नियमित रूप से चलेंगी। सुरक्षा एजैंसियां भी सतर्क हो गई हैं। पुलिस ने सोलंगनाला व टनल की ओर जाने वाली सड़क पर वशिष्ठ और पलचान में नाके लगा दिए हैं। सभी वाहनों की चैकिंग की जा रही है।

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर का कहना है कि अटल तनल के उद्घाटन के लिए पीएम मोदी का यहां आना सौभाग्यशाली क्षण है और सरकार के द्वारा पूरी तैयारी की जा रही है। एसपीजी की टीमों ने मनाली से लेकर अटल टनल तक कई जगहों पर रेकी की है। एसपीजी ने मनाली के सासे हैलीपैड का भी निरीक्षण किया, जहां 3 अक्तूबर को सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी का हैलीकॉप्टर लैंड करेगा। इसके अलावा एसपीजी ने मोदी की जनसभा स्थल सोलंगनाला सहित अटल टनल रोहतांग पहुंची जहां एसपीजी ने बारीकि से निरीक्षण कर बीआरओ के अधिकारियों से जानकारी ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News