हमीरपुर में चिट्टे के सौदागर बढ़े, अब तक हो चुके हैं इतने मामले दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2024 - 10:06 AM (IST)

हमीरपुर, (अजय): पिछले कुछ वर्षों से प्रदेश भर के साथ जिला हमीरपुर में चिट्टे के मामलों के ग्राफ में उछाल देखने को मिला है। हालांकि पुलिस को ऐसे मामलों को पकड़ने में कामयाबी भी मिल रही है, परंतु चिट्टे पर पूर्ण विराम लगाने के लिए पुलिस और लोगों को साथ मिलकर काम करने की जरूरत होगी। इस वर्ष के एन.डी.पी.एस. आंकड़ों पर नजर नजर डाली जाए तो 1 जनवरी 2024 से 6 सितम्बर तक जिला हमीरपुर में चिट्टे के 23 मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमे 105.09 ग्राम चिट्टा बरामद कर कुल 32 व्यक्ति हिरासत में लिए जा चुके हैं।

इसके उपरांत दूसरे स्थान पर चरस के मामले दर्ज हुए हैं। पुलिस द्वारा की कार्रवाई में इस वर्ष चरस के 10 मुकद्दमे पंजीकृत किए गए हैं, कुल 2.230 किलोग्राम चरस बरामद करने के साथ 20 व्यक्ति हिरासत में लिए गए हैं। अफीम बरामदगी के मामले में एक मुकद्दमा दर्ज किया गया है जिसमें 06.64 ग्राम अफीम के बरामद करने के साथ एक व्यक्ति हिरासत में लिया गया है।

भूसी और नशीली दवाई बरामद करने में भी 1,1 मामला दर्ज हुआ है। भूसी 266 ग्राम बरामद हुई है और इन दोनों मामलों में 1,1 व्यक्ति गिरफ्तार किए जा चुके हैं। एस.पी. हमीरपुर भगत सिंह ठाकुर ने इन सभी में चिट्टे के सोदागर बढ़े मामलों की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस सभी तरह के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए बेहतरीन काम कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News