बच्ची के साथ टीचर ने पार की क्रूरता की हदें, सवाल का जवाब न देने की इतनी बड़ी सजा

Sunday, May 20, 2018 - 02:38 PM (IST)

मंडी (नितेश): मंडी जिला के सुंदरनगर में शिक्षा का मंदिर एक बार फिर शर्मसार हुआ है। जहां पर तीसरी क्लास में पड़ने वाली 8 वर्षीय बच्ची के साथ में क्रूरता हुई। स्कूल की टीचर ने सवाल न आने पर बच्ची के साथ मारपीट कर उसके सिर से बाल तक उखाड़ दिए। मामला सुंदरनगर खंड-1 के समकल प्राइमरी स्कूल में सामने आया है। जानकारी के अनुसार हर रोज की तरह मोनिका सभी बच्चों की तरह स्कूल पढ़ने गई थी। तभी टीचर क्लास में बच्चों से मैथ के सवाल पूछ रही थी उसी दौरान जब उसने मोनिका से सवाल पूछा तो वह उसका जबाब नहीं दे पाई।


इस दौरान अध्यापिका ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी और सिर के बाल उखाड़ दिए और बवाल ज्यादा बढ़ न जाए इसलिए बाल कही पर छुपा दिए। जब बच्ची स्कूल से घर आई तो उसने अपनी मां कांता देवी निवासी गांव डमोहल को घटना की पूरी जानकारी दी तो उन्होंने अपने पति के साथ मिलकर बीएसएल पुलिस थाना कॉलोनी पहुंचे। जहां उन्होंने महिला अध्यापिका के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। जब मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन के लिए स्कूल पहुंची तो उनको भी उखाड़े हुए बाल बरामद नहीं हुए। अब मोनिका के साथ अन्य बच्चे भी स्कूल जाने से कतरा रहे हैं। सवाल है कि अगर शिक्षक ही ऐसी घटनाओं को अंजाम देगे तो ऐसे स्कूलो में कौन पड़ना चाहेगा।


पीड़ित बच्ची की मां ने बताया कि उसका पति बेलदारी का कार्य करता है। पीड़ित बच्ची के पिता चूनी लाल ने बताया की मुझे घटना कि सूचना काम से घर आने पर मिली और तभी मै बच्ची को लेकर पुलिस थाना पहुंचा और अध्यापिका के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। बीएसएल थाना प्रभारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि मोनिका की मां की शिकायत के आधार पर पुलिस ने अध्यापिका के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और बच्ची का मेडिकल करवाया गया है। वहीं मैडीकल रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Ekta

Related News

HImachal: प्रधानाचार्य, हैडमास्टर सहित अब सैंटर हैड टीचर और एचटी भी स्कूलों में लेंगे कक्षाएं, आदेश जारी

हमीरपुर में चिट्टे के सौदागर बढ़े, अब तक हो चुके हैं इतने मामले दर्ज

Hamirpur: आंगनवाड़ी के पदों के लिए आवेदन 30 सितंबर तक, इतने पद है शामिल

हमीरपुर में शूटिंग के कोच के लिए आवेदन 30 तक, इतना होगा मासिक वेतन

कंगना रनौत ने बेचा अपना बंगला, इतने करोड़ रुपये में हुई डील

Kangra: घर बैठकर कमाई करने के चक्कर में पालमपुर की महिला ने गंवाए इतने रूपए

Himachal:अब चीड़ की पत्तियाें से होगी आमदनी, इतने रुपए में खरीदेगा वन निगम

Hamirpur: लझयानी में बावड़ी में डूबने से बच्चे की मौ.त

Solan: ट्यूशन पढ़ने जा रही बच्ची को कुत्तों ने काटा

Kangra: बच्ची से दुष्कर्म मामले में 2 लोग गिरफ्तार