कंगना रनौत ने बेचा अपना बंगला, इतने करोड़ रुपये में हुई डील

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 02:38 PM (IST)

हिमाचल डेस्क। भाजपा सांसद और बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपने मुंबई स्थित बंगले को 32 करोड़ रुपये में बेच दिया है। यह बंगला बांद्रा के पाली हिल इलाके में स्थित था और इसका क्षेत्रफल 3,075 वर्ग फुट है, जिसमें 565 वर्ग फुट का पार्किंग स्थान शामिल है। कंगना ने इस संपत्ति को सितंबर 2017 में 20 करोड़ रुपये में खरीदा था। हाल ही में, 5 सितंबर 2024 को संपत्ति का लेन-देन पंजीकृत किया गया, जिसमें 1.92 करोड़ रुपये का स्टांप शुल्क और 30,000 रुपये का पंजीकरण शुल्क चुकाया गया।

संपत्ति की नई मालिक श्वेता बथीजा हैं, जो कमलिनी होल्डिंग्स की साझेदार हैं और कोयंबटूर, तमिलनाडु में रहती हैं। कंगना की संपत्ति का यह लेन-देन तब सामने आया है जब उन्होंने मई 2024 में अपनी कुल संपत्ति 91 करोड़ रुपये से अधिक घोषित की थी। इसमें 28.7 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 62.9 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति शामिल थी।

इस संपत्ति को लेकर पहले चर्चा थी कि कंगना इसे 40 करोड़ रुपये में बेच रही हैं, लेकिन कंगना ने न तो उस समय और न ही अब इस पर कोई प्रतिक्रिया दी है। इस बंगले को लेकर 2020 में बीएमसी ने विवाद उठाया था और अवैध निर्माण का हवाला देते हुए कुछ हिस्सों को ध्वस्त कर दिया था, हालांकि बॉम्बे हाई कोर्ट के स्टे ऑर्डर के बाद यह कार्रवाई रोक दी गई थी। कंगना ने बीएमसी के खिलाफ केस दर्ज कराया था और दो करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की थी, लेकिन मई 2023 में उन्होंने अपनी मांग वापस ले ली।

फिलहाल, कंगना रनौत अपनी आने वाली फिल्म 'इमरजेंसी' में अभिनय और निर्देशन कर रही हैं, और साथ ही अपने राजनीतिक करियर में भी सक्रिय हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News