टैरिटोरियल आर्मी भर्ती : हिमाचली युवाओं की भी निकली हवा, 5 प्रतिशत हुए दौड़ में पास

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 10:52 PM (IST)

पालमपुर (भृगु): टैरिटोरियल आर्मी भर्ती में हिमाचली युवा भी फिसड्डी साबित हुए हैं। मैदान में दौड़ के दौरान हिमाचली युवाओं का दम फूल गया। ऐसे में हिमाचल से संबंधित भर्ती के पहले दिन मात्र 5 प्रतिशत युवा ही दौड़ के पैमानों पर खरे उतरे। भर्ती के लिए लगभग 6300 युवा मैदान में पहुंचे परंतु मात्र 325 ही शारीरिक दक्षता में खरे उतरे जबकि पहले दो दिन पंजाब से संबंधित युवाओं के लिए आयोजित भर्ती में मैदान में पहुंचे कुल युवाओं में से 10 प्रतिशत शरीरिक दक्षता में सफल रहे थे।
PunjabKesari, Territorial Army Recruitment Image

शनिवार को हिमाचल प्रदेश के चम्बा, कांगड़ा, लाहौल स्पीति, कुल्लू व मंडी जनपदों के अभ्यॢथयों के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई। विदित रहे कि कृषि विश्वविद्यालय मैदान में टैरिटोरियल आर्मी की 150 इन्फैंटरी बटालियन पंजाब द्वारा सोल्जर सामान्य ड्यूटी के 132, क्लर्क स्टाफ ड्यूटी 4, हाऊस कीपर, मैस कीपर के एक-एक, शैफ कम्युनिटी के 2, हेयर ड्रेसर व टेलर के एक-एक पदों के लिए यह भर्ती रैली आयोजित की जा रही है।
PunjabKesari, Territorial Army Recruitment Image

20 अक्तूबर को चम्बा, कांगड़ा, लाहौल स्पीति, कुल्लू व मंडी जनपदों को छोड़कर हिमाचल के शेष अन्य जिलों के अभ्यर्थी सोल्जर सामान्य ड्यूटी के लिए भर्ती रैली में भाग लेंगे। 21 अक्तूबर को सोल्जर सामान्य ड्यूटी के लिए जम्मू-कश्मीर, चंडीगढ़ व दिल्ली के अभ्यॢथयों के लिए रैली आयोजित की जाएगी जबकि 22 अक्तूबर को हरियाणा के भिवानी, जींद, सोनीपत व हिसार तथा 23 अक्तूबर को हरियाणा के सभी जिलों के अभ्यर्थी सोल्जर सामान्य ड्यूटी के लिए भाग ले सकते हैं। 24 अक्तूबर को ट्रेड्समैन वर्ग के लिए पंजाब, हिमाचल, जम्मू-कश्मीर, दिल्ली, चंडीगढ़ व हरियाणा के अभ्यर्थी भाग लेने के पात्र हैं।
PunjabKesari, Youth Crowd Image

हिमाचल से संबंधित युवाओं के लिए भर्ती के पहले दिन बड़ी संख्या में युवा भर्ती के लिए पहुंचे। ऐसे में भौर होते ही पालमपुर की सड़कों पर युवाओं का सैलाब उमड़ पड़ा। सुबह-सवेरे ही फोटोस्टेट, साइबर कैफे व फोटो खिंचवाने के लिए युवाओं की भीड़ जुट गई। ऐसे में इन व्यवसायों से संबंधित दुकानदारों ने भी सुबह ही अपनी दुकानें खोल दीं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News