कब्जाधारक किराएदार ने फर्जी दस्तावेज तैयार कर बेच डाली दुकान, 2 के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jul 10, 2020 - 10:32 PM (IST)

पपरोला (ब्यूरो): मेन बाजार बैजनाथ में एक कब्जाधारक किराएदार द्वारा दुकान के फर्जी दस्तावेज तैयार कर उसे किसी अन्य को बेचने का मामला बैजनाथ थाना में पंजीकृत हुआ है। इस बाबत दुकान के असली मालिक द्वारा बैजनाथ थाने में अपनी दुकान के दस्तावेज दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने नवीश कुमार निवासी चौक फूला अमृतसर (पंजाब) द्वारा शिकायत देने के बाद 2 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी व जबरन प्रॉपर्टी पर कब्जा कर उसे बेचने का मामला दर्ज कर लिया है।

नवीश कुमार ने बताया कि उनके दादा ने मेन बाजार बैजनाथ में 2 दुकानें वर्ष 1977 में पवन कुमार व शक्ति चंद से खरीदी थीं जिनमें से एक दुकान बेच दी गई थी जबकि दूसरी दुकान पर एक अभियुक्त उस समय से किराएदार है। उन्होंने कहा कि इस मामले में खरीददार व बेचने वाले 2 लोगों ने एक षड्यंत्र के तहत उसकी सम्पत्ति से उन्हें बाहर करने व उनकी सम्पत्ति हड़पने की नीयत से दुकान को बेचा व खरीदा है। उन्होंने बताया कि चूंकि इस दुकान की पावर ऑफ अटार्नी उनके दादा ने उन्हें दी थी जिसके पूरे दस्तावेज उनके पास मौजूद हैं व बैजनाथ थाना में दे दिए गए हैं।

उधर, बैजनाथ थाना प्रभारी चिंत राम ने बताया कि शिकायत दर्ज करवाने के बाद बैजनाथ क्षेत्र के दो लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 420, 467, 468, 471 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है व मामले में जांच अधिकारी नियुक्त कर आगामी तफ्तीश शुरू कर दी गई है। एसएचओ ने बताया कि इस मामले में आरोपित एक  अभियुक्त को कोर्ट से 16 जुलाई तक जमानत मिली है। मामले में एक अभियुक्त को कोर्ट के आदेशों के बाद थाने में आकर जांच में सहयोग देने को कहा गया है। इस मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News