कड़कड़ाती ठंड में किन्नौर में वेक्सीनेशन के लिए पहुंचे किशोर

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 12:10 PM (IST)

किन्नौर (अनिल कुमार) : किन्नौर जिला की कड़कढाती ठंड के बीच आज 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के किशोरों ने कोविड वेक्सिनेशन में अपनी रुचि दिखाते हुए भारी मात्रा में रिकांगपिओ वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में कोविड टीकाकरण के लिए पहुंचे। इस दौरान उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने कोविड टीकाकरण सेंटर पर जाकर विधिवत रूप से 15 से 18 वर्षीय किशोरों के टीकाकरण केंद्र का शुभारंभ किया और किशोरों को टीकाकरण के लिए प्रेरित भी किया। उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि जिला किन्नौर में आज से 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरो को कोविड से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि 15 से 18 वर्ष के किशोरो को पहली वेक्सीन की डोज आज से शुरू हो गयी है जिसमें किशोरों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण का आरंभ आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला रिकांगपिओं से शुरुआत की गई है जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है और टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 

उन्होंने कहा कि 4 जनवरी को जिले के सभी स्वास्थ्य खण्डों रिकांगपिओ, निचार, पूह व सांगला में स्कूलों या साथ लगते स्वास्थ्य केंद्रों में किया जाएगा। इस वर्ग के ऐसे बच्चों जो अन्य स्कूलों में शिक्षा ग्रहण नहीं कर रहे हैं उन्हें रिकांगपिओ स्थित क्षेत्रीय अस्पताल, सामुदायिक केंद्र निचार, सांगला व पूह में भी वेक्सिनेशन सुविधा उपलब्ध होगी। 10 जनवरी 2022 तक टीकाकरण कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया है। उपायुक्त किन्नौर ने कहा कि टीकाकरण कार्य के सफल कार्यान्वयन के लिए संबंधित विभाग आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करे ताकि जिला में शत प्रतिशत वेक्सीनेशन कर लक्ष्य पूर्ण किया जा सके। उन्होंने ने जिला के सभी किशोरो से अपील की कि वे इस टीके को अवश्य लगवाएं ताकि कोरोना संक्रमण से उनकी सुरक्षा हो सके।

उपायुक्त ने कहा कि यदि जिला में अत्यधिक बर्फबारी होती है तो ऐसे में जो किशोर कोविड टीकाकरण के लिए कोविड टीकाकरण केंद्र नहीं पहुंच सकते या जो किशोर दिव्यांग है उन्हें घरद्वार जाकर कोविड टीका लगाया जाएगा। बता दे कि कोविड टीकाकरण को लेकर किशोरों ने भी मीडिया के समक्ष इस टीकाकरण को लेकर खुशी जाहिर की है और केंद्र व प्रदेश सरकार का कोविड टीकाकरण के लिए आभार प्रकट किया है। रिकांगपिओ वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में कोविड टीकाकरण के लिए आए छात्राओं ने कहा कि उन्हें आज कोविड की पहली डोज लगी है और उन्हें किसी प्रकार की दिक्कतें नहीं आई है और वे इस टीकाकरण के बाद स्वयं को बेहतर महसूस कर रहे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Related News

Recommended News