प्रधान पद के लिए चाची-बहू आमने-सामने

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 08:29 PM (IST)

टाहलीवाल (गौतम): हरोली क्षेत्र के अंतर्गत चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी सोशल मीडिया पर अधिक और धरातल पर कम नजर आ रहे हैं। हालांकि जिला परिषद के लिए भाजपा व कांग्रेस समर्थित घोषित उम्मीदवार तेजी से डोर टू डोर कैंपेन कर रहे हैं। नगर पंचायत टाहलीवाल में अभी तक कांग्रेस व भाजपा अपने पूरे उम्मीदवार चुनाव मैदान में नहीं उतार पाई है। हालांकि नगर पंचायत टाहलीवाल के कुछ वार्डों में त्रिकोणीय मुकाबलों के आसार दिखाई दे रहे हैं। चुनाव मैदान में उतरीं नई महिला प्रत्याशियों की कम पहचान होने के कारण उनके पति अपनी फोटो भी साथ डालकर सोशल मीडिया पर प्रचार करके वोट व समर्थन मांग रहे हैं। दुलैहड़, बाथू व बाथड़ी में 5-5 प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं। हालांकि नामांकन के बाद अंतिम तिथि को ही पूरे आंकड़े पता चलेंगे।

हरोली क्षेत्र के गांव बाथड़ी में वैसे तो 5 प्रत्याशी पंचायत प्रधान पद के लिए मैदान में हैं परंतु मुख्य मुकाबले में कांग्रेस की तरफ से चाची और भाजपा की तरफ से बहू चुनाव मैदान में उतरी हैं। हालांकि अपनी-अपनी पत्नियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए चाचा और भतीजे में ही कांटे की टक्कर बन गई है। हालांकि इन दोनों की लड़ाई में कोई तीसरा भी बाजी मार सकता है।

मतदाता भी हो रहे परेशान
एक ही गांव में एक ही पद के लिए कई प्रत्याशी मैदान में उतरने के चलते मतदाताओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। प्रत्याशी उन्हें अपने पक्ष में वोट डालने के लिए नित नए हथकंडे व लुभावने आश्वासन देकर अपनी ओर आकॢषत कर रहे हैं। अगर वही मतदाता दूसरे या अन्य प्रत्याशी से गांव में कहीं एक साथ देखा जाए तो पहला प्रत्याशी गुस्सा होकर उससे नाराजगी जताता है।

प्रत्याशियों के पड़ोसियों व रिश्तेदारों की भी लग रही वाट
जो प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरे हैं, उनके रिश्तेदारों और पड़ोसियों को भी उनके समर्थन व उनके लिए वोट मांगने के लिए गली-गली व गांव-गांव घूमना पड़ रहा है। अपने प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिए अपने काम-धंधे छोड़कर रिश्तेदारों व पड़ोसियों की रोजाना वाट लग रही है। इतनी मशक्कत के बाद भी प्रत्याशी जीतेगा या नहीं, इसका निर्णय तो चुनाव परिणाम आने पर ही पता चलेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Kuldeep

Recommended News

Related News