चढियार से शिमला जा रही बस के इंजन में लगी आग, बाल-बाल बची सवारियां

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 04:57 PM (IST)

सुजानपुर (अश्वनी): चढियार से शिमला वाया संधोल, जयसिंहपुर, सुजानपुर, हमीरपुर रूट पर आवागमन करने वाली पथ परिवहन निगम पालमपुर डिपो की बस के इंजन में सोमवार सुबह करीब 10 बजे सुजानपुर शहर में अचानक आग लग गई। बस परिचालक सर्वजीत ने बताया कि निगम की बस सोमवार सुबह 6:20 पर चढियार से शिमला रूट पर रवाना हुई। सुजानपुर बस अड्डे पर 9:45 पर पहुंचने के बाद 9:54 पर बस शिमला के लिए चली तो बस अड्डा सुजानपुर से बस अभी 50 मीटर की दूरी पर ही पहुंची थी कि बस चालक सुरेश कुमार को बस में कुछ ऐसी आवाज सुनाई दी जैसे बस का टायर पंक्चर हुआ है।

बस चालक सुरेश कुमार इस आशंका को दूर करने के लिए बस को और 50 मीटर ले गया, उसके बाद बस से आवाज आना बंद हो गई। सुरेश कुमार व सर्वजीत ने बस से उतर कर बस के इंजन का वोंट खोला तो इंजन से धुंआ निकल रहा था। उन्होंने पानी की बोतलों से इंजन की आग बुझाई, जब आग पूरी तरह से नहीं बुझी तो सुजानपुर शहर के टैक्सी स्टैंड के एक टैक्सी चालक ने स्प्रे के साथ आग को पूरी तरह से बुझाया।

बस में 8 से 10 सवारियां थीं। सर्वजीत सवारी की टिकट बनाने लगा कि अचानक यह हादसा हो गया। परिचालक ने बताया कि अभी तक किसी भी सवारी की टिकट नहीं बनी थी। इस घटनाक्रम में सबसे पहले बस में बैठी सवारियों को बस से बाहर निकाला। बस चालक सुरेश कुमार व परिचालक सर्वजीत की सूझ-बूझ से जहां निगम की लाखों रुपयों की संपत्ति सुरक्षित बच गई। इस घटनाक्रम में बेशक निगम का रूट प्रभावित हुआ, लेकिन जान-माल का कोई भी नुक्सान नहीं हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News