टर्म-1 की परीक्षाओं में भी विद्यार्थियों को मिलेगा रिवेल्यूशन व रिचैकिंग का मौका

punjabkesari.in Sunday, Oct 17, 2021 - 10:46 AM (IST)

धर्मशाला (नवीन) : हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं व 12वीं के विद्यार्थियों को टर्म-1 की परीक्षाओं में भी रिवेल्यूशन व रिचैकिंग का मौका दिया जाएगा। टर्म-1 में यदि किसी परीक्षार्थी के अंक कम होते हैं तो वह टर्म-2 परीक्षा के लिए बेहतर तैयारी कर बेहतर अंक प्राप्त कर सकता है। टर्म-1 की परीक्षा नवम्बर तथा टर्म-2 की परीक्षा अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह में होगी। टर्म-1 परीक्षा के सफल आयोजन के लिए बोर्ड ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। बोर्ड ने नवीं से 12वीं कक्षा टर्म-1 परीक्षा के अंकों के वितरण का पैटर्न का निर्धारण कर लिया है। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि अंक वितरण का पैटर्न संबंधित जानकारी बोर्ड की वैबसाइट पर उपलब्ध है।

जल्द बनेगी मैरिट सूची

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि 10वीं व 12वीं कक्षा की अनुपूरक परीक्षा का परिणाम घोषित होने के बाद मैरिट सूची तैयार की जा रही है। मैरिट सूची में पहले की अपेक्षा विद्यार्थियों की संख्या बढ़ेगी। जल्द ही मैरिट सूची जारी होगी।

अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए 38 हजार से अधिक आवेदन

बोर्ड अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि बार्ड द्वारा संचालित करवाई जाने वाली अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए अभी तक 38 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अक्तूबर है। ऐसे में आवेदनकर्त्ता अभ्यार्थियों की संख्या बढ़ेगी तथा परीक्षा के लिए सेंटर जल्द घोषित किए जाएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News