शिमला शहर में बनेगी स्ट्रीट स्ट्रक्चर कार पार्किंग

Wednesday, Jul 03, 2019 - 07:28 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): राजधानी शिमला में सड़कों के किनारों से वाहनों को हटाने व आम जनता को वार्ड स्तर पर पार्किंग सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए जिला प्रशासन एम.सी. एरिया में स्ट्रीट स्ट्रक्चर पार्किंग का निर्माण करने जा रहा है। इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है। वीरवार से नगर निगम अधिकारियों समेत अन्य सरकारी विभागों के साथ मिलकर ज्वाइंट इंस्पैक्शन उपमंडलाधिाकारी की अगुवाई में की जाएगी। वार्ड स्तर पर 15 से 20 वाहनों को पार्क करने के लिए स्थान चिन्हित किए जाएंगे ताकि स्ट्रीट स्ट्रक्चर पार्किंग का निर्माण किया जा सके।

उपमंडलाधिकारी ने बैठक कर जारी किए दिशा-निर्देश

इसी कड़ी में बुधवार को उपमंडलाधिकारी नीरज चंदेल ने नगर निगम पार्षदों, अधिकारियों सहित लोक निर्माण विभाग, वन विभाग व राजस्व अधिकारी तहसीलदार के साथ बैठक कर स्ट्रीट स्ट्रक्चर पार्किंग के मुद्दे पर चर्चा कर उचित दिशा-निर्देश जारी किए है। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के साथ बैठक कर वीरवार से संयुक्त निरीक्षण कार्य को शुरू किया जाएगा।

स्ट्रीट स्ट्रक्चर पार्किंग के तलाशी जाएगी सरकारी जमीन

एम.सी. एरिया के तहत आने वाले वार्डों में ऐसी जगह तलाश की जाएगी जहां पर स्ट्रीट स्ट्रक्चर पार्किंग का निर्माण किया जा सके। इस दौरान सरकारी जमीन को तलाश किया जाएगा, जिसमें पेड़ न हों ताकि जल्द ही लोगों को स्ट्रीट स्ट्रक्चर पार्किंग की सुविधा मिल सके। 3 दिनों के भीतर शहरी वार्डों में पार्किंग के लिए स्थान चिन्हित किए जाएंगे। इसके बाद यह प्रस्ताव सरकार की मंजूरी को भेजा जाएगा ताकि वार्डों में जल्द ही पार्किंग का निर्माण किया जा सके।

Vijay