विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने किया शिलान्यास तो धरने पर बैठ गए पूर्व विधायक जगजीवन पाल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 31, 2021 - 10:40 PM (IST)

धर्मशाला (नृपजीत निप्पी): सुलह विधानसभा क्षेत्र में एक पंचायत भवन का शिलान्यास अचानक सुर्खियों में आ गया है क्योंकि यह शिलान्यास पूर्व विधायक को रास नहीं आया है, वहीं शिलान्यास को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों व लोगों ने भी आपत्ति जताई है। हुआ यूं कि मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार रड़ा पंचायत में बनने वाले भवन का शिलान्यास करने पहुंच गए जबकि इसके बारे में प्रधान व उपप्रधान कोई सूचना नहीं दी गई। जब पूर्व विधायक जगजीवन पाल को इस बात का पता चला तो वे पंचायत प्रतिनिधियों व अन्य लोगों के साथ वहां धरने पर बैठ गए। कोई हंगामा होता इससे पहले पुलिस बल भी मौके पर पहुंच चुका था। विधानसभा अध्यक्ष को शिलान्यास स्थान तक पुलिस ने सुरक्षित पहुंचाया, जिसके बाद शिलान्यास किया गया।
PunjabKesari, Panchayat Head Image

पंचायत प्रधान लेख राज, उपप्रधान अर्जुन सिंह, वार्ड सदस्य सुनीता देवी, मोनिका, सुषमा व अन्य ग्राम वासियों ने बताया कि पंचायत के नाम अपनी भूमि है जिस पर सभी लोगों ने सहमति जताई है लेकिन चंद लोगों के कहने पर विधानसभा अध्यक्ष ने शिलान्यास उस भूमि पर करने की बजाय दूसरी जगह किया है जो किसी की व्यक्तिगत भूमि है और उसे पंचायत भवन के लिए दान किया है। पंचायत प्रतिनिधियों ने आरोप लगाया कि शिलान्यास के लिए भूमि चयन हेतु उन्हें विश्वास में नहीं लिया गया है।
PunjabKesari, Former MLA Image

इस दौरान पूर्व विधायक ने विधानसभा अध्यक्षपर अपनी मर्जी करने व जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष ने जहां पर भवन का शिलान्यास होना चाहिए था वहां न करके ओर पंचायत प्रतिनिधियों की राय लिए बिना ही कहीं और कर दिया। उन्होंने कहा कि जब तक न्याय नहीं होता तब तक आमरण अनशन जारी रहेगा। वहीं धरने के दौरान भीड़ में किसी ने पूर्व विधायक के सिर पर किसी चीज से चोट मार दी। इसकी शिकायत पूर्व विधायक ने पुलिस में की है।
PunjabKesari, Assembly Speaker Image

वहीं जब इस बारे विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार से बात की गई तो उन्होंने किसी भी सवाल का जवाब देने से किनारा करते और कहा कि मैंने जो भी किया है, ठीक किया है और मुझे किसी से प्रमाण पत्र लेने की जरूरत नहीं है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News