कहीं सास-बहु तो कहीं पड़ोसनें मिलकर सिल रही मास्क, कोरोना के खिलाफ जंग में सबका सहयोग

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 01:07 PM (IST)

ऊना (विशाल) : कोरोना के अब तक 12 मामले सामने आने के बाद जहां जिला सहित पूरा प्रदेश सकते में आ गया है। वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इस आपदा की घड़ी में लोगों को कोरोना के कहर से बचाने में अहम योगदान देने में जुटे हुए हैं। जरूरतमंदों के साथ-साथ इस आपदा में विशेष सेवाएं देने में लगे लोगों को निशुल्क मास्क मुहैया करवाने की भी जिला में एक मुहिम चल निकली है। जहां लोग अपने स्तर पर खरीदकर मास्क का वितरण कर रहे हैं वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो स्वयं मास्क का घर पर ही निर्माण कर रहे हैं और लोगों को यह मास्क निशुल्क तौर पर बांट रहे हैं ताकि लोग कोरोना की चपेट में आने से बच सकें। कहीं सास-बहु मिलकर मास्क बनाने में जुटी हुई हैं तो कहीं पड़ोसनें मिलकर मास्क तैयार कर रही हैं।

बंगाणा के तहत छपरोह के गांव भूसल निवासी संतोष कुमारी पत्नी स्व. अश्विनी कुमार अब तक लगभग 1300 मास्क स्वयं सिलाई मशीन के सहारे बना चुकी हैं। वहीं इस पुनीत कार्य में उनकी बहु मोनिका पत्नी नीरज ठाकुर भी उनका भरपूर सहयोग देकर मास्क बनाने में जुटी हुई है। दोनों सास बहु मिलकर घर के कामकाज से निपटकर मास्क बनाने के कार्य में जुट जाती हैं और इन मास्कों को लोगों में निशुल्क वितरण करने का कार्य नीरज ठाकुर संभाल रहे हैं।
PunjabKesari
वहीं मैहतपुर-बसदेहड़ा के वार्ड नंबर 5 निवासी राजिंद्र कौर भी इस कार्य में निरंतर जुटी हुई हैं। उन्होंने लगभग एक हजार से अधिक मास्क सिलाई करके तैयार कर लिया है और उन्हें मास्क सिलाई के कार्य में उनकी पड़ोसनें भी भरपूर साथ दे रही हैं। सभी मिलकर सिलाई मशीन के सहारे मास्क तैयार कर रही हैं। इन मास्क को राजिंद्र कौर का भाई धर्मेंद्र सिंह निवासी भदसाली अपने स्तर पर वितरित करने का जिम्मा संभाले हुए है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News