हैरोइन तस्करी मामले में फाइनांशियल हैंडलर व सप्लायर गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, May 08, 2024 - 10:06 PM (IST)

सोलन (अमित): हिमाचल प्रदेश में हैरोइन सप्लाई करने वालों के एक फाइनांशियल हैंडलर व एक सप्लायर को सोलन पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें से एक आरोपी हरियाणा व दूसरा पंजाब का रहने वाला है। एसपी सोलन गौरव सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिनों पहले सोलन पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ शिकंजा कसते हुए शिमला के 2 युवकों को 9 ग्राम हैरोइन के साथ सोलन में गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान खुलासा हुआ है कि एक आरोपी पहले भी नशा तस्करी के मामले में संलिप्त रहा है और इसके खिलाफ धर्मपुर मामले में एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज है। जांच के बाद पुलिस ने इस मामले में 2 अन्य लोगों की गिरफ्तारी की है। इस मामले की जांच अभी जारी है। एसपी गौरव सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि सोलन पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि एक टैक्सी नंबर की गाड़ी में 2 युवक सवार होकर शिमला की ओर जा रहे हैं और उनके पास हैरोइन हो सकती है। इस आधार पर पुलिस ने सोलन में नाका लगाया और गाड़ी को रोककर चैक किया तो इसके अंदर 2 युवक जिनकी पहचान रमन रवि वर्मा निवासी शिमला व रवि शर्मा निवासी शिमला सवार थे और चैकिंग करने पर उनके पास 9 ग्राम हैरोइन बरामद हुई है।

पुलिस ने सोलन सदर थाना में मामला दर्ज करने के बाद इसकी जांच को आगे बढ़ाया तो खुलासा हुआ कि इनमें से एक आरोपी लोक निर्माण विभाग में कार्यरत है और वह पहले भी नशा तस्करी के मामले में सोलन की धर्मपुर पुलिस द्वारा हैरोइन के साथ गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस ने हैरोइन तस्करी को लेकर जब जांच की तो खुलासा हुआ कि आरोपी उत्तर प्रदेश के एक व्यक्ति से 20,000 रुपए की एडवांस पेमैंट करके हैरोइन की खरीद-फरोख्त करके आए थे और उनके खातों की जांच करने पर खुलासा हुआ कि करीब 3 लाख रुपए की हैरोइन की खरीद पिछले तीन महीने के अंदर कर चुके हैं। इसके बाद पुलिस ने मामले में हिम्मत निवासी पंचकूला को गिरफ्तार किया है। जो इन गिरफ्तार किए गए युवकों का फाइनांशियल हैंडलर था। जबकि इसके बाद पुलिस ने एक अन्य आरोपी प्रदीप चड्ढा को भी हैरोइन सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस व्यक्ति के खिलाफ भी तस्करी के मामले पंजाब व हरियाणा में दर्ज हैं। जांच में खुलासा हुआ है कि हैरोइन की खरीद-फरोख्त करने वाले करीब 80 युवक इनके संपर्क में थे।

प्रतिबंधित दवाओं के साथ भी 4 पकड़े
सोलन पुलिस ने एक अन्य मामले में प्रतिबंधित दवाओं के साथ 4 युवकों को गिरफ्तार किया है। एसपी गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस टीम ने एक सूचना के आधार पर आंजी में एक कार को रोक कर चैक किया गया। इस कार में 4 युवक बैठे थे, जिनकी पहचान पंकज ठाकुर निवासी सोलन, पवन कुमार निवासी सोलन, कर्ण निवासी ऊना तथा अक्षय ठाकुर निवासी सोलन। चैकिंग के दौरान इन युवकों से गाड़ी में रखी कुल 780 गोलियां अलग-अलग दवाओं की बरामद हुई हैं। जो की प्रतिबंधित नशीली दवाइयां हैं। जिस पर इस मामले में थाना सदर सोलन में कार्रवाई की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Recommended News

Related News