हिमाचल में बर्फबारी लोगों के लिए बनी आफत, 50 सड़कें यातायात के लिए हुई बंद

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 11:21 AM (IST)

सलूणी (ब्यरो): उपमंडल के ऊपरी क्षेत्र में सुबह से हिमपात और निचले क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से ठंड चरम सीमा पर है। बारिश व बर्फबारी लोगों के लिए आफत बनी है। कड़ाके की ठंड से बचाव के लिए सरकारी कर्मचारियों व दुकानदारों का एकमात्र सहारा हीटर है जिसे सेंककर बचा जा सकता है लेकिन दिनभर बिजली की आंख-मिचौली से कर्मचारियों के साथ लोगों व दुकानदारों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

हालांकि राहत की बात यह है कि अभी तक जिला मुख्यालय से यातायात संपर्क बना हुआ है और वाहनों की आवाजाही जारी है लेकिन उपमंडल मुख्यालय को जोडऩे वाले लिंक मार्गों पर भू-स्खलन होने से अवरुद्ध हुए मार्गों को लोक निर्माण विभाग मलबा हटाकर बहाल करने में जुटा रहा लेकिन बार-बार भू-स्खलन होने से मार्ग अवरुद्ध होने का सिलसिला दिनभर जारी रहा।

हिमगिरि क्षेत्र में बिजली कि लाइन में फॉल्ट आने से सैंकड़ों घरों में अंधेरा छाया है। विभाग के कर्मचारी बिजली की लाइनों में आए फॉल्ट की तलाश में जारी हंै लेकिन भारी बारिश उनके कार्य में बाधा बनी हुई है। उपमंडल के भांदल, संघणी, जलाड़ी, जालोट, भड़ेला, कंधवारा, लंगेरा, प्रियूंगल, भेंट, धमोगी व पथवाल गांवों में सुबह से हिमपात हो रहा है और 5 इंच से लेकर एक फुट तक ताजा हिमपात हो चुका है। बताया जा रहा है कि बर्फबारी व बारिश से करीब 50 सड़कें यातायात के लिए अवरुद्ध हो गई हैं। इससे वाहनों के पहिए थम गए हैं और लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में परेशानी हो रही है।

सोमवार को सुबह से ही मौसम खराब था और बारिश हो रही थी। दोपहर के समय पांगी, भरमौर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हो गई। इसके अलावा निचले क्षेत्रों में जमकर बारिश होती रही। बर्फबारी व बारिश के कारण पांगी की लगभग 17 सड़कें यातायात के लिए अवरुद्ध हो गई हैं जबकि चम्बा-संघणी मार्ग पर रोला नाला के पास भू-स्खलन होने से यह मार्ग भी बंद हो गया है। इससे सलूणी व हिमगिरि का जिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है। उधर, भरमौर व तीसा में भी अधिकतर संपर्क मार्ग बंद हो गए हैं, वहीं इन क्षेत्रों में बिजली की आपुर्ति भी बंद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News