बीड़ बिलिंग में सीजन की पहली बर्फबारी, पर्यटकों ने जमकर उठाया लुत्फ

punjabkesari.in Saturday, Dec 12, 2020 - 08:01 PM (IST)

पपरोला (गौरव): पिछले 2 दिनों से जारी बर्फबारी के बाद दुनिया की सर्वश्रेष्ठ पैराग्लाइडिंग घाटी बीड़ बिलिंग में हुई सीजन की पहली बर्फबारी के बाद पर्यटकों ने खूब लुत्फ उठाया है। जानकारी मुताबिक वीकैंड पर सैंकड़ों पर्यटकों ने शनिवार को घाटी की ओर रुख किया और बर्फबारी का खूब आनंद लिया। बिलिंग घाटी में यूं तो वर्षभर पर्यटक टैंडम उड़ानों के लिए आते रहते हैं लेकिन दिसम्बर से फरवरी माह तक बिलिंग घाटी में बर्फ की चादर बिछने के बाद पर्यटक शिमला या मनाली जाने की बजाय बिलिंग का रुख करते हैं। इस वर्ष कोरोना के चलते बाहरी राज्यों से आने वाले पर्यटकों की संख्या में कमी दर्ज हुई है लेकिन लोकल पर्यटकों में सीजन की पहली बर्फबारी होने के बाद खासा उत्साह बना हुआ है।

गौरतलब है कि बिलिंग में लगभग 200 के करीब होम स्टे, गैस्ट हाऊस व होटल शामिल हैं, वहीं बिलिंग के पास क्योर व घरनाला में कैंपिंग साइटों को भी पर्यटक तवज्जो दे रहे हैं। चौगान स्थित होटल सूर्या के एमडी सुरेश ठाकुर ने बताया कि बिलिंग में लोकल पर्यटकों का भारी हुजूम देखने को मिलेगा लेकिन कोरोना महामारी ने प्रदेश में पर्यटन सहित कारोबारियों को खासा परेशान किया है।

उधर, बिलिंग में नामी पायलट राज कुमार, देशराज, ज्योति, अरविंद पॉल व प्रवीण आदि का कहना है कि मौसम साफ होने पर शनिवार को करीब 150 से 200 पर्यटक बिलिंग से टैंडम उड़ानों का आनंद ले रहे हैं, यह कुछ हद तक राहत देने वाली बात है, क्योंकि पिछले 8 माह से बिङ्क्षलग में पर्यटकों का आना-जाना बंद पड़ा था, जिससे यह घाटी सूनी पड़ी हुई थी। इसके अलावा राजगुंधा व बरोट में भी बर्फबारी का दौर चला हुआ है।

आज बंद रहेंगी पैराग्लाइडिंग उड़ानें

पर्यटन विभाग की ओर से रविवार को बिलिंग में पैराग्लाइडिंग उड़ानों पर रोक लगाई गई है, ऐसे में आज बिलिंग घाटी में पैराग्लाइङ्क्षडग उड़ानें बंद रहेंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News