मनाली में बर्फ से ढके टूरिस्ट प्वाइंट्स को देखने पहुंच रहे सैलानी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2019 - 12:24 PM (IST)

मनाली: मनु की नगरी में 15 अप्रैल से शुरू हो रहे पर्यटक सीजन को लेकर तैयारियां जोर-शोर से शुरू हो गई हैं। मौसम के खुलते ही घाटी में सैलानियों का जहां सैलाब उमड़ने लगा है, वहीं पर्यटन कारोबारियों के चेहरों पर भी रौनक लौट आई है। मनाली में विंटर सीजन में इस बार जमकर बर्फबारी का दौर चलने से घाटी के अधिकतर टूरिस्ट प्वाइंट्स बर्फ से ढके हुए हैं।
PunjabKesari

मनाली पहुंचने वाले सैलानी यहां के इन खूबसूरत नजारों को देख खासे खुश हो रहे हैं। मनाली में 15 अप्रैल से पर्यटक सीजन आधिकारिक तौर पर शुरू होने जा रहा है। हाल ही में जिला प्रशासन ने पर्यटन करोबारियों व अधिकारियों के साथ एक बैठक कर टूरिस्ट सीजन की रूपरेखा पर चर्चा की थी, ऐसे में मनाली आने वाले सैलानियों को हर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए विशेष योजना बनाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए हैं, जिस पर काम भी शुरू हो गया है।
PunjabKesari

यहां के ट्रैवल एजैंसियों के संचालकों की मानें तो सैलानियों ने जून माह तक की एडवांस बुकिंग होटलों में करवा ली है, वहीं रोहतांग दर्रे के दीदार के लिए सैलानियों को इस बार खासी कसरत नहीं करने पड़ेगी। प्रशासन द्वारा तैयार किए गए प्लान के तहत सैलानियों को रोहतांग जाने के लिए इस बार ट्रैफिक जाम में न फंसना पड़े, इसके लिए गुलाबा-रोहतांग सड़क को वन-वे किया गया है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News